CWG 2022: आज से शुरू होंगे रेसलिंग के मुकाबले, बजरंग पूनिया लगाएंगे मेडल का दांव, रेसलिंग का पूरा कार्यक्रम

CWG 2022: आज से शुरू होंगे रेसलिंग के मुकाबले, बजरंग पूनिया लगाएंगे मेडल का दांव, रेसलिंग का पूरा कार्यक्रम
  • CWG 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग के अलावा भारत को सबसे ज्यादा उम्मीदें रेसलिंग में है। 5 अगस्त और 6 अगस्त को भारत रेसलिंग में अपनी दावेदारी पेश करेगा। इस दौरान भारत के कई बड़े रेसलर अपनी दावेदारी रखेंगे जिसमें बजरंग पूनिया रवि दहिया और विनेश फोगाट शामिल हैं।

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत ने सबसे अधिक 10 मेडल वेटलिफ्टिंग में जीते हैं। वेटलिफ्टिंग के बाद भारत को यदि सबसे ज्यादा मेडल की उम्मीद है तो वह है रेसलिंग जिसके मुकाबले 5 अगस्त से शुरू हो रहे हैं। रेसलिंग के मुकाबले 5 और 6 अगस्त खेले जाएंगे। 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने रेसिलंग में 12 मेडल जीते थे जिसमें से 5 गोल्ड मेडल थे। भारत को उम्मीद है कि वह इस बार भी रेसलिंग में बेहतरीन करे।

वेटलिफ्टिंग के बाद भारत को रेसलिंग से काफी उम्मीदें हैं। वर्ल्ड चैंपियन और ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, रेसलिंग में भारत के स्टार हैं और उनसे देश को गोल्ड की उम्मीदें हैं। बजरंग 65 किलोग्राम, विनेश फोगाट 53 किलोग्राम, साक्षी मलिक 62 किलोग्राम और दिव्या काकरान 68 किलोग्राम भारवर्ग में मेडल की दावेदारी रखेंगे।

jagran

 

इंजरी से लौटे हैं बजरंग और विनेश

टोक्यो ओलिंपिक में घुटने की चोट के बावजूद बजरंग पूनिया मैट पर उतरे और ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारतीय फैंस की उम्मीदों को टूटने नहीं दिया। लेकिन यहां वह इंजरी के बाद अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराना चाहेंगे। 2018 गोल्ड कोस्ट में उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था और वह यहां भी इसे दोहराना चाहेंगे। इसके अलावा विनेश फोगाट और साक्षी मलिक के लिए यह कॉमनवेल्थ महत्वपूर्ण है। विनेश जहां इंजरी से लौटी हैं तो वहीं साक्षी भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगी।

भारतीय रेसरलर के आज का शेड्यूल

03:00 बजे: मोहित ग्रेवाल, पुरुषों की फ्रीस्टाइल 125 किलोग्राम (रेसलिंग)

03:00 बजे: बजरंग पूनिया-पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 KG (रेसलिंग)

03:00 बजे: दीपक पूनिया, पुरुषों की फ्रीस्टाइल 86 KG (रेसलिंग)

03:00 बजे: अंशु मलिक – महिला फ्रीस्टाइल 57 KG (रेसलिंग)

03:00 बजे: साक्षी मलिक- महिला फ्रीस्टाइल 62 KG (रेसलिंग)

03:00 बजे: दिव्या काकरान – महिला फ्रीस्टाइल 68 KG (रेसलिंग)

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे