कोरोनावायरस का कहर : लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या, हुबेई में 139 और लोगों की मौत

कोरोनावायरस का कहर : लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या, हुबेई में 139 और लोगों की मौत

चीन के वुहान शहर में पैदा हुआ कोरोनावायरस अब दुनिया के 29 शहरों में पहुंच चुका है। गुजरते समय के साथ ये वायरस और भी विकराल रूप लेता जा रहा है। खासकर चीन में लगातार लोगों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

बेहद खतरनाक साबित होते जा रहे कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। चीन सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक हुबेई प्रांत में इस वायरस से संक्रमित 139 और लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस वायरस की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा 1500 के पार चला गया है।

चीन के वुहान शहर में पैदा हुआ कोरोनावायरस अब दुनिया के 29 शहरों में पहुंच चुका है। गुजरते समय के साथ ये वायरस और भी विकराल रूप लेता जा रहा है। खासकर चीन में लगातार लोगों की मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। जानकारी के मुताबिक अभी तक इससे कम से कम 1519 लोगों की मौत हुई है।

जापान के तट पर खड़े जहाज में तीसरा भारतीय भी संक्रमित

जापान के तट से दूर खड़े जहाज डायमंड प्रिंसेस में एक और भारतीय जानलेवा कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही संक्रमित भारतीयों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। जापान में भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को बताया, जहाज में सवार भारतीय क्रू के तीसरे सदस्य का टेस्ट भी पॉजिटिव पाया गया। अब तक जहाज पर 218 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। इसमें 132 क्रू सदस्यों के साथ कुल 138 भारतीय सवार हैं।

भारतीय दूतावास ने कहा, भारतीय क्रू के तीनो सदस्यों समेत 218 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उन्हें अलग रखा गया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, जहाज पर सवार किसी अन्य भारतीय में कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए हैं। तीनों भारतीयों की हालत स्थिर बनी हुई है। जहाज पिछले सप्ताह 3711 यात्रियों को लेकर जापान के तट पर पहुंचा था। हांगकांग में उतरे एक यात्री के कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद जहाज को तट से दूर रखा गया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे