तबलीगी जमात से फैला कोरोना: डरी इमरान सरकार ने रायविंड सिटी की सील, मेडिसिन दुकान तक बंद

तबलीगी जमात से फैला कोरोना: डरी इमरान सरकार ने रायविंड सिटी की सील, मेडिसिन दुकान तक बंद
  • पाकिस्तान में तबलीगी जमात के केंद्र रायविंड सिटी को सील करने का फरमान सुनाया गया है
  • यहां ग्रॉसरी शॉप और मेडिसिन स्टोर तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं और लोग घरों में बंद हैं
  • यह फैसला तबलीगी जमात के इज्तिमा में शामिल लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद लिया गया है

इस्लामाबाद
इस्लाम का प्रचार करने वाली संस्था तबलीगी जमात के इज्तिमा में शामिल लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। कल तक लॉकडाउन के लिए भारत की आलोचना करने वाले इमरान तबलीगी प्रचारकों में कोरोना की पुष्टि से ऐसे डर गए हैं कि न सिर्फ पंजाब के रायविंड शहर को सील कर दिया गया है बल्कि वहां के लोगों को जरूरी सुविधाओं जैसे खाने-पीने की चीजों और दवाइयों से भी मरहूम कर दिया गया है। ग्रॉसरी शॉप और मेडिसिन स्टोर भी बंद करने के आदेश दिए गए हैं।
रायविंड तबलीगी मरकज का केंद्र है जहां से पूरे देश में प्रचार करने के लिए इसके सदस्य घूम रहे थे।

पाकिस्तान में पहले सिर्फ पंजाब के रायविंड से ही कोरोना के मामले सामने आए थे लेकिन अब सिंध में भी तबलीगी सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है। सोमवार को पंजाब प्रांत में तबलीगी के 27 सदस्यों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और जांच के दौरान एक व्यक्ति ने भागने की कोशिश की और पुलिस पर चाकू से हमला कर दिया। उधर, मंगलवार को अकेले सिंध के हैदराबाद शहर में तबलीगी के 94 सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

उल्लेखनीय है कि तबलीगी जमात के सदस्य भारत, पाकिस्तान और मलेशिया सहित विभिन्न एशियाई देशों में प्रचार के लिए निकले थे। भारत में दिल्ली से लेकर अंडमान तक तबलीगी के सदस्यों में कोरोना की पुष्टि हुई है जिसके बाद से हड़कंप मच गया है। राजधानी दिल्ली में इज्तिमा का आयोजन कराने वाले मौलाना साद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। बताया जा रहा है कि मौलाना पर सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की गई है।

उधर, पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने ट्वीट किया, ‘तबलीगी जमात इज्तिमा से देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए रायविंड सिटी को बंद कर दिया गया है, जो कि जमात का केंद्र है।’

पाक मीडिया के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि तबलीगी जमात में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद रायविंड सिटी को क्वारंटीन कर दिया गया है। जनरल स्टोर, मेडिकल स्टोर तक बंद कर दिए गए हैं। गलियों के अंदर गस्त शुरू कर दी गई है और लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों में ही रहें।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे