यूपी चुनाव में कांग्रेस 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देगी

यूपी चुनाव में कांग्रेस 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देगी
  • कांग्रेस ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए महिला उम्मीदवारों के लिए 40% टिकट आरक्षित करने की घोषणा की है. पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को लखनऊ में इस बात की घोषणा की.

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए महिला उम्मीदवारों के लिए 40% टिकट आरक्षित करने की घोषणा की है. पार्टी की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को लखनऊ में इस बात की घोषणा की. हालांकि प्रियंका ने खुद को चुनाव में उतरने को लेकर पूछे गए सवाल को टाल दिया. उन्होंने राजनीति में अधिक महिलाओं की अपील करते हुए प्रियंका ने कहा कि यूपी में आपकी रक्षा करने वाला कोई नहीं है. केवल वे जो आपकी रक्षा करने की बात करते हैं, वे सुरक्षित हैं, लेकिन आप नहीं.
प्रियंका ने यह भी घोषणा की कि उत्तर प्रदेश के सभी 403 निर्वाचन क्षेत्रों से 15 नवंबर तक आवेदन मांगे गए हैं. प्रियंका ने कहा,  मैं महिलाओं से राजनीति में आने और मेरे साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होने का आग्रह करता हूं. हम सब मिलकर इस देश और इस राज्य की राजनीति को बदलेंगे. प्रियंका ने इस दौरान लखीमपुरी खीरी हिंसा को लेकर भी जिक्र किया.


पत्रकार अप्लाई करे Apply