CM केजरीवाल ने मिंटो ब्रिज जलभराव में मरने वाले चालक के परिवार को दिए 10 लाख रुपए

 

 नई दिल्ली। मिंटो ब्रिज जलभराव में मरने वाले मिनी ट्रक चालक कुंदन के परिवार को CM केजरीवाल ने दिए 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशी दी है। कुंदर उत्तराखंड का रहने वाला था, पिछले रविवार को हुई भारी बारिश के कारण मिंटो ब्रिज में जलभराव हो गया था। मिनी ट्रक चालक कुंदन की इस जलभराव में फंसने के कारण मौत हो गई थी।

मिंटो ब्रिज जलभराव में उत्तराखंड के रहने वाले कुंदन जी का देहांत हो गया। आज उनके परिवार को ₹10 लाख की आर्थिक सहायता राशि दी। उनके जीवन का कोई मूल्य नहीं लेकिन उम्मीद करता हूँ कि परिवार को इससे थोड़ी मदद मिलेगी। भविष्य में भी उनके परिवार को कोई ज़रूरत हुई, तो हम ज़रूर मदद करेंगे। pic.twitter.com/QGLFwoVJiR

सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी दी है कि मिंटो ब्रिज जलभराव में उत्तराखंड के रहने वाले कुंदन जी का देहांत हो गया। आज उनके परिवार को ₹10 लाख की आर्थिक सहायता राशि दी। उनके जीवन का कोई मूल्य नहीं लेकिन उम्मीद करता हूं कि परिवार को इससे थोड़ी मदद मिलेगी। भविष्य में भी उनके परिवार को कोई ज़रूरत हुई, तो हम ज़रूर मदद करेंगे।

जलभराव में मिंटो ब्रिज पार करने पर होगी FIR
बता दें कि दिल्ली में भारी बारिश के चलते जलमग्न हो जाने वाले मिंटो ब्रिज में लोगों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली सरकार ने नया नियम बनाया है। भारी बारिश के बाद मिंटो ब्रिज में अगर जलभराव होता है और उसका 1.5 फीट से ज्यादा पानी भर गया तो उसे कोई पार नहीं करेगा। अगर कोई इस दौरान मिंटो ब्रिज को पार करता पाया गया तो उसके खिलाफ एफआईआर कर दी जाएगी।

62 साल बाद भी जलभराव की समस्या जस की तस
यह अंडरब्रिज दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) मार्ग और स्वामी विवेकानंद मार्ग (पूर्व में मिंटो रोड) के मुख्य ट्रैफिक जंक्शन पर स्थित है और एक तरफ कनॉट प्लेस और दूसरी तरफ नई दिल्ली स्टेशन, पुरानी दिल्ली और दरिया गंज की ओर जाता है।62 साल बाद, नागरिक एजेंसियों को अभी तक रेलवे अंडरब्रिज की वार्षिक मानसून बाढ़ का हल नहीं मिल रहा है, जो दिल्ली के दिवंगत इतिहासकार के अनुसार आरवी स्मिथ ने 1933 में बनाया था।

 
 

Related posts

Top