CM एकनाथ शिंदे ने कोल्हापुर में तनाव के बीच की शांति की अपील, कहा- कानून हाथ में लेने वाले को नहीं बख्शेंगे

CM एकनाथ शिंदे ने कोल्हापुर में तनाव के बीच की शांति की अपील, कहा- कानून हाथ में लेने वाले को नहीं बख्शेंगे

मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को शांति की अपील की और कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में, पुलिस ने बुधवार को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया, जिसने कुछ स्थानीय लोगों द्वारा टीपू सुल्तान की तस्वीर और एक ‘आपत्तिजनक’ ऑडियो संदेश को सोशल मीडिया “स्टेटस” के रूप में इस्तेमाल करने पर आपत्ति जताई थी

शिंदे ने कहा कि कानून हाथ में लेने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। मैं स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूं और आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। आम आदमी का कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को शांति बनाए रखने के लिए प्रशासन का सहयोग करना चाहिए।

इस हफ्ते की शुरुआत में, पुलिस ने अहमदनगर जिले में एक जुलूस के दौरान कथित रूप से मुगल बादशाह औरंगजेब के पोस्टर ले जाने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसका एक वीडियो वायरल हुआ था।

इस बीच, मुंबई के एक छात्रावास में एक युवती के साथ दुष्कर्म और हत्या के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि दोषी को दंडित किया जाएगा।

फडणवीस ने दिया ये बयान

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि राज्य में दंगे जैसी स्थिति की आशंका जताने वाले कुछ राजनेताओं के बयान और एक विशेष समुदाय के लोगों के एक वर्ग द्वारा औरंगजेब और टीपू सुल्तान का महिमामंडन करना महज संयोग नहीं हो सकता।

वह अहमदनगर में एक जुलूस में 17वीं शताब्दी के मुगल बादशाह औरंगजेब की तस्वीरें प्रदर्शित करने वाले कुछ युवकों की पृष्ठभूमि में और सोशल मीडिया के रूप में एक आपत्तिजनक ऑडियो संदेश के साथ टीपू सुल्तान की तस्वीर के कथित इस्तेमाल को लेकर बुधवार को कोल्हापुर शहर में तनाव की पृष्ठभूमि में नवी मुंबई में संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

कोल्हापुर की घटना पर एक सवाल के जवाब में, जिसमें पुलिस ने टीपू सुल्तान की छवि के कथित इस्तेमाल पर आपत्ति जताने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल प्रयोग किया, फडणवीस ने कहा कि कुछ राजनेता कह रहे थे कि राज्य में दंगे जैसी स्थिति हो सकती है।

ये महज एक संयोग नहीं हो सकता

इन नेताओं की टिप्पणियों का जवाब देते हुए एक खास समुदाय के युवकों ने औरंगजेब की तस्वीरें दिखाईं। उन्होंने औरंगजेब और टीपू सुल्तान का भी महिमामंडन किया। यह महज संयोग नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों में अचानक ये चित्र क्यों प्रदर्शित किए गए हैं? यह आसानी से या अपने आप नहीं होता है। चूंकि यह महज संयोग नहीं हो सकता, इसलिए हमें इस मामले में गहराई से जांच करनी होगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे