शंकरपुरी नाले की सफाई का शुरु हुआ अभियान

शंकरपुरी नाले की सफाई का शुरु हुआ अभियान
  • सहारनपुर में बेहट रोड पर नाले की सफाई का निरीक्षण करते अपर नगरायुक्त राजेश यादव और नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ. कुनाल जैन।

सहारनपुर [24CN]। नगर निगम द्वारा वार्ड 27 बेहट रोड स्थित शंकरपुरी कॉलोनी के नाले की सफाई का अभियान शुक्रवार से शुरु किया गया। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन के साथ नाला सफाई का निरीक्षण किया और निर्माण विभाग व स्वास्थय विभाग को नाले की ठीक से सफाई करने के लिए समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

अपर नगरायुक्त राजेश यादव शुक्रवार की दोपहर नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन के साथ बेहट रोड पहुंचे और वार्ड 27 शंकरपुरी नाले से सम्बंधित समस्या का जायजा लिया और नाला सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने नगर स्वास्थय अधिकारी व मुख्य सफाई निरीक्षक से पूछा कि इससे पहले नाले की सफाई कब हुयी थी और नाले के कारण शंकरपुरी के लोगों के प्रभावित होने का कारण क्या है ?

उल्लेखनीय है कि शंकरपुरी कॉलोनी निवासी प्रेमपाल कटारिया ने नगर विकास मंत्री को पत्र भेजकर शिकायत की थी कि नाले की काफी अरसे से सफाई नहीं हुयी है, नाले के पानी की निकासी न होने के कारण नाले का पानी देहात कोतवाली के पीछे खाली पलाटों में जमा हो जाता है, जिससे बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है। उसी शिकायत के निस्तारण के सम्बंध में आज अपर नगरायुक्त ने शंकरपुरी नाले की स्थिति का जायजा लिया और निगम द्वारा करायी जा रही नाले की सफाई का निरीक्षण किया।

नगर स्वास्थय अधिकारी डॉ.कुनाल जैन ने बताया कि देहात कोतवाली से कुष्ठाश्रम की पुलिया होते हुए यह नाला आगे जा रहा है। नाले पर डाले गए स्लैब जहां-जहां खुले थे वहां पोकलेन से कुछ दिन पहले सफाई करा दी गयी थी और आज से भी पुन: सफाई अभियान शुरु किया गया है।

अपर नगरायुक्त ने निर्माण विभाग व स्वास्थय विभाग को निर्देश दिए कि आवश्यकतानुसार नाले पर डाले गए स्लैब को हटाकर नाले की सफाई कराएं ताकि नाले का पानी ओवर फ्लो होकर खाली पलाटों में जमा न हो। दौरान मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल सिंह, सफाई निरीक्षक सोम कुमार आदि मौजूद रहे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *