सफाई मित्र हमारे सच्चे कर्मयोगी: राजेश

सफाई मित्र हमारे सच्चे कर्मयोगी: राजेश
  • अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर सफाई मित्रों की करायी गयी निशुल्क जांच

सहारनपुर। अपर नगरायुक्त राजेश यादव ने अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर सभी सफाई मित्रों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे सफाई मित्र एक सच्चे मित्र और कर्मयोगी है। वह जहां हमारी स्वच्छता का ध्यान रखते हैं वहीं उनकी सक्रियता, सजगता और कर्तव्य निष्ठा के कारण महानगर की सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त रहती है। सफाई मित्रों के सहयोग से ही हम अपने ‘स्वच्छ सहारनपुर- स्वस्थ सहारनपुरÓ के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।

अपर नगरायुक्त जनमंच परिसर में नगर निगम के सहयोग से स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित स्वास्थय जांच शिविर में सफाई मित्रों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर निगम अपने सभी सफाई मित्रों की सुरक्षा और स्वास्थय के प्रति गंभीर है। इसीलिए आज अंतराष्ट्रीय श्रमिक दिवस पर सफाई मित्रों के लिए निशुल्क स्वास्थय जांच शिविर आयोजित किया गया है। उन्होंने सभी सफाई मित्रों से स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में सहारनपुर को नंबर वन लाने का आह्वान किया।

अपर नगरायुक्त राजेश यादव व सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने हेल्थ एटीएम पर सफाई मित्रों की जांच की जानकारी ली। हेल्थ एटीएम द्वारा सफाई मित्रों के ब्लड प्रेशर, पल्स, टेम्प्रेचर, वजन, ऊंचाई, मेटाबॉलिस्म, बॉडी फैट, मसल्स क्वालिटी, ऑक्सीजन लेवल आदि बेसिक जांच की गयी। शिविर में जिला चिकित्सालय के चिकित्सक डॉ. प्रभात वत्स ने भी स्वास्थय जांच कर सफाई मित्रों को दवाएं उपलब्ध करायी। शिविर में निगम के जेडएसओ राजीव, मुख्य सफाई निरीक्षक सहित अनेक सफाई निरीक्षक, वंदना दुआ, फॉर्मेसिस्ट फैजल आदि मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे