गुजरात को हराकर 10वीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई, जडेजा और तीक्ष्णा ने की घातक गेंदबाजी

गुजरात को हराकर 10वीं बार फाइनल में पहुंची चेन्नई, जडेजा और तीक्ष्णा ने की घातक गेंदबाजी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रनों से हराया. इसी के साथ सीएसके आईपीएल 2023 के फाइनल में एंट्री मार ली है. यह 10वीं बार है जब सीएसके ने आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह बनाई है. अब गुजरात की टीम दूसरा क्वालीफायर अहमदाबाद में खेलेगी. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में खेले गए इस मुकाबले में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 172 रन बनाया. जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवरों में 157 रन ही बना सकी. गुजरात के लिए शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 38 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली. वहीं सीएसके के लिए दीपर चाहर, रवींद्र जडेजा और महेश तीक्ष्णा ने 2-2 विकेट चटकाए. महेश पठिशाना को एक सफलता मिली.

173 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की कुछ खास शुरुआत नहीं रही. गुजरात का पहला विकेट 22 रनों पर गिरा. ऋदिमान शाहा को दीपक चाहर ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. शाहा 11 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए. इससे बाद महेश तीक्ष्णा ने गुजरात टाइटन्स को कप्तान हार्दिक पांड्या के रूप में दूसरा बड़ा झटका दिया. हार्दिक पांड्या 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद शनाका के रूप में गुजरात को तीसरा झटका लगा. उन्हें जडेजा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. शनाका 17 रन बनाकर आउट हुए. वहीं डेविड मिलर 4, विजय शंकर 14, राहुल तेवतिया 3 और राशिद खान 16 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए.

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सीएसके ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 172 रन बनाया. सीएसके के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 44 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली. वहीं डेवोन कॉन्वे ने 34 गेंदों में 40 रन बनाए. गुजरात के लिए मोहम्मद शमी ने 2 विकेट चटकाए. वहीं नूर अहमद, मोहित शर्मा, राशिद खान और दर्शन नालकंडे को 1-1 विकेट मिला.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे