CBSE Board Exam Postponed: 31 मार्च तक टलीं सीबीएसई की सभी परीक्षाएं

 

CBSE Board Exam Postponed: कोरोना वायरस के खतरें को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। सीबीएसई द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक 19 मार्च से 31 मार्च के बीच निर्धारित परीक्षाएं अब 31 मार्च के बाद री शेड्यूल की जाएगी। कोराना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए एहतियातन परीक्षाओं को रद्द करने का निर्देश एचआरडी की ओर से दिया गया है। हायर एजुकेशन/स्कूल एजुकेशन और लिटरेसी के सचिव द्वारा जारी निर्देश के बाद सीबीएसई ने ये फैसला लिया है।

परीक्षाओं को स्थगित करने के साथ ही बोर्ड ने मूल्यांकन के कार्य को भी स्थगित कर दिया है। अब 31 मार्च के बाद मूल्यांकन कार्य फिर से शुरू होगा। साथ ही परीक्षाओं की नई तारीख भी 31 मार्च के बाद ही जारी की जाएगी।

NBT

इससे पहले सीबीएसई ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर बोर्ड परीक्षा केंद्रों को छात्रों को पर्याप्त दूरी पर बैठाने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था। इतना ही नहीं बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों पर कक्ष निरीक्षकों को परीक्षा के दौरान मास्क, रूमाल से चेहरे को ढंककर रखने की सलाह दी थी।

सीबीएसई के अलावा जेईई मेन की परीक्षा भी स्थगित की गई है। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आज जनपद गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लागू कर दी गई। अब तक देश भर से कोरोना वायरस के 151 मामले सामने आ चुके हैं।

 
 

Related posts

Top