सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने की पांच घंटे पूछताछ, बीमा घोटाले की जांच के संबंध में एजेंसी ने मांगा स्पष्टीकरण

सत्यपाल मलिक से सीबीआई ने की पांच घंटे पूछताछ, बीमा घोटाले की जांच के संबंध में एजेंसी ने मांगा स्पष्टीकरण

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में कथित बीमा घोटाले को लेकर सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से शुक्रवार को उनके आवास पर पांच घंटे पूछताछ की। यह घोटाला उनके इस बयान के बाद सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें संबंधित फाइलों को मंजूरी देने के लिए रिश्वत की पेशकश की गई थी।

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीम आरके पुरम में सोम विहार स्थित मलिक के आवास पर 11.45 बजे पहुंची। उनसे घोटाले को लेकर उनके दावे के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा गया। मलिक को अब तक इस मामले में आरोपित या संदिग्ध नहीं बनाया गया है। कई राज्यों के राज्यपाल रह चुके मलिक से पिछले सात महीनों में यह सीबीआई की दूसरी पूछताछ है।

बिहार, जम्मू-कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल पद से सेवानिवृत्त होने के बाद पिछले साल अक्टूबर में सीबीआई ने पहली बार उनका बयान दर्ज किया था। कुछ दिन पहले पूछताछ के लिए सीबीआइ का नोटिस मिलने के बाद मलिक ने ट्वीट किया था, ”मैंने सच बोलकर कुछ लोगों के पापों को उजागर कर दिया है। शायद यही कारण है कि मुझे बुलाया गया है। मैं किसान का बेटा हूं। मैं घबराऊंगा नहीं। मैं सच्चाई के साथ खड़ा रहूंगा।”

बता दें कि मलिक द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज की है। इनमें सरकारी कर्मचारियों के लिए बीमा कराने और जम्मू-कश्मीर में पनविद्युत परियोजना का मामला शामिल है। मलिक ने आरोप लगाया है कि उन्हें दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये रिश्वत की पेशकश की गई थी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे