ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

BSP Vs SP in UP: बसपा मुखिया मायावती SP के दलित विरोधी कार्यों से खफा, अब दो-दो हाथ करने को तैयार

 
BSP Chief

लखनऊ । लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी के साथ उत्तर प्रदेश में बड़ा गठबंधन करने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावतीअब सपा से दो-दो हाथ करने को भी तैयार हैं। राज्यसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के निर्दलीय प्रकाश बजाज को समर्थन देने से खफा मायावती ने दो टूक कहा है कि बसपा अब तो दलित विरोधी समाजवादी पार्टी को करारा सबक सिखाएगी।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बहुजन समाज पाटी उत्तर प्रदेश में होने वाले एमएलसी चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) को हराने के लिए भाजपा या किसी अन्य पार्टी का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि हमने सपा के दलित विरोधी कार्यों के खिलाफ अपना कड़ा रुख दिखाने के लिए यह निर्णय लिया है।

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव में दस सीटों पर अब भाजपा के आठ तथा सपा व बसपा के एक-एक प्रत्याशी मैदान में हैं। इन सभी निर्विरोध निर्वाचन तय है।

राज्यसभा की दस सीट की लड़ाई में बसपा ने इस खेल को बिगाडऩे की कोशिश में लगी समाजवादी पार्टी को चेतवनी दे दी है कि आगे इसका खमियाजा भुगतना पड़ेगा। बसपा प्रमुख मायावती ने पहले बागी विधायकों को निलंबित किया। इसके बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सपा को हराने के लिए बसपा पूरी ताकत लगा देगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की दस सीटों पर हो रहे चुनाव को लेकर मायावती ने समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोलने के साथ अपनी पार्टी के सात विधायकों को निलंबित भी कर दिया। समाजवादी पार्टी ने अपना एक प्रत्याशी प्रोफेसर रामगोपाल यादव को चुनाव के मैदान में उतारने के साथ ही एक निर्दलीय प्रकाश बजाज को अपना समर्थन दिया था। जिससे बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी रामजी गौतम के चुनाव पर खतरा मंडराने लगा था। हालांकि बाद में प्रकाश बजाज का नामांकन पत्र खारिज हो गया था। इसी बीच मायावती ने पार्टी प्रत्याशी रामजी गौतम के साथ ही बसपा से बगावत करने वाले सात विधायकों को बड़ी अनुशासनहीनता के मामले में निलंबित कर दिया।

मायावती ने श्रावस्ती के भिनगा से विधायक असलम राइनी, हापुड़ के ढोलना से विधायक असलम अली, प्रयागराज के प्रतापपुर से विधायक मुजतबा सिद्दीकी, प्रयागराज के हंडिया से विधायक हाकिम लाल बिंद, सीतापुर के सिधौली से विधायक हरगोविंद भार्गव, जौनपुर के मुंगरा बादशाहपुर से विधायक सुषमा पटेल तथा आजमगढ़ से सगड़ी से विधायक वंदना सिंह को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

 

 
 

Related posts

Top