भाकियू अम्बावत के प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा ज्ञापन

भाकियू अम्बावत के प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा ज्ञापन
  • सहारनपुर में ज्ञापन सौंपने जाते भाकियू अम्बावत के पदाधिकारी।

सहारनपुर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावत के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय सचिव डा. राजेश गौतम व जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार गौतम के नेतृत्व में नगर मैजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर डेहा समाज के लोगों के अनुसूचित जाति के प्रमाण पत्र बनाए जाने तथा गन्ना मूल्य का बकाया भुगतान किसानों को दिलाए जाने की मांग की।

भाकियू अम्बावत के पदाधिकारी राष्ट्रीय सचिव डा. राजेश गौतम व जिला उपाध्यक्ष अशोक कुमार गौतम के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन नगर मैजिस्ट्रेट को सौंपकर समस्याओं का समाधान कराने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि सहारनपुर में निवास कर रही डेहा समाज जो अनुसूचित जाति में आता है। इससे पूर्व डेहा समाज के लोगों को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र मिल चुका है परंतु अब कुछ अधिकारी इस समाज के लोगों के प्रमाण पत्र नहीं बना रहे हैं। उन्होंने मांग की कि डेहा समाज के लोगों के प्रमाण पत्र बनाए जाएं तथा गन्ना मूल्य भुगतान किसानों को दिलाया जाने के साथ-साथ किसानों व मजदूरों के बकाया विद्युत बिल माफ किए जाएं।

प्रतिनिधिमंडल ने नवीन कृषि मंडी समिति में कार्यरत मजदूरों को प्रत्येक माह की 15 व 30 तारीख की दो मासिक छुट्टी अनिवार्य करने, बेहट तहसील के अंतर्गत आने वाली हिंडन नदी की चपेट में आने वाले गांव अब्दुल्लापुर, आमवाला, शेखपुरा, मुजाहिदपुर, शब्बीरपुर व फकरपुर के किसानों की भूमि भारी वर्षा व बाढ़ के कारण नदी के बहाव से बचाने के लिए नदी के दोनों किनारों पर पत्थर की पेचिंग लगाई जाए। प्रतिनिधिमंडल में विनोद गौतम, फैजान मलिक, वेदप्रकाश, विजारत हुसैन काजमी, सतीश भगत, राजू, कमल कुमार, बलजीत, अमित कुमार, भारत, भूरा, अर्जुन, करण, सोनू आदि किसान मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे