शिवसेना के साथ चर्चा को तैयार भाजपा, लेकिन सीएम पद पर कोई समझौता नहीं!

शिवसेना के साथ चर्चा को तैयार भाजपा, लेकिन सीएम पद पर कोई समझौता नहीं!

महाराष्ट्र में सरकार बनाने पर रार अभी जारी है। भाजपा के सूत्रों से आई खबर के अनुसार शिवसेना के साथ चर्चा के लिए पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं। लेकिन मुख्यमंत्री पद से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। हालांकि मंत्रिपद के बंटवारे के लिए भाजपा तैयार हैं। डिप्टी सीएम पद भी शिवसेना को दिया जा सकता है। फिलहाल भाजपा स्थिति को देख रही है और इंतजार कर रही है।

बता दें कि महाराष्ट्र में पूर्ण बहुमत हासिल कर लेने के बावजूद भाजपा-शिवसेना में सीएम पद को लेकर पेच फंसा हुआ है। कम विधायकों के बावजूद शिवसेना ढाई साल के लिए सीएम का पद मांग रही है। लेकिन भाजपा का कहना है कि डिप्टी सीएम का पद शिवसेना को दिया जा सकता है पर सीएम फडणवीस ही होंगे।

मतभेद के चलते अब तक राज्य में सरकार का गठन नहीं हो पाया है। शिवसेना एनसीपी से नजदीकी बढ़ाने में लगी है और संजय राउत ने इस संबंध में शरद पवार से मुलाकात भी की है। वहीं, कांग्रेस की तरफ से भी शिवसेना को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की मांग की जा रही है।

इसी बीच शरद पवार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली पहुंचे हैं। इससे इस कयास को और बल मिला है कि शिवसेना को सरकार बनाने के लिए कांग्रेस-एनसीपी समर्थन दे सकती है। वहीं, आज देवेंद्र फडणवीस ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे