ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Election: पटना में BJP की बैठक जारी, फिर होगी फड़नवीस व नीतीश की मुलाकात; दिल्‍ली में चिराग व अमित शाह कर रहे बात

 

पटना।  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  में सीट शेयरिंग  को लेकर बुधवार को दिल्‍ली में बैठक हुई। इसके बाद गुरुवार को पटना में मंथन हो रहा है। बीजेपी बुधवार को दिल्‍ली में हुई बैठक के बाद बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस व बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव  पटना में हैं। गुरुवार की सुबह पटना में भारतीय जनता पार्टी  की हाई लेवल बैठक के बाद दूसरी बैठक भी आरंभ हो चुकी है। इसके बाद बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होनी है। इसी बीच एनडीए की बैठक भी होगी। फिर, देवेंद्र फड़नवीस व भूपेंद्र यादव मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात करेंगे। उधर, दिल्‍ली में अमित शाह लाेक जनशक्ति पार्टी  के अध्‍यक्ष चिराग पासवान से बात कर एलजेपी के साथ फंसे पेंच को सुलझाने में लगे हैं। बातचीत को देखते हुए सीटों के बंटवारे की घोषणा शुक्रवार तक टाल दी गई है।

भूपेंद्र यादव बोले: दो दिनों में हो जाएगा सीट बंटवारे का फैसला

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को दिल्‍ली में हुई एनडीए की बैठक में देवेंद्र फडणवीस को विधिवत बिहार का बीजेपी चुनाव प्रभारी बना दिया गया। इसके बाद फडणवीस ने बिहार में फिर तीन चौथाई बहुमत के साथ नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनने का दावा किया। उधर, बुधवार को बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि सीट बंटवारे का फैसला दो दिनों में हो जाएगा।

पटना में बीजेपी की हाई लेवल बैठक आरंभ

देवेंद्र फड़नवीस व भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को पटना में बीजेपी की हाई लेवल बैठक की। बैठक में प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल व संगठन महामंत्री नागंद्र नाथ सहित तमाम बड़े नेता शामिल रहे। इसमें सीटों के बंटवारे काे लेकर अन्‍य कई मुद्दों पर बीजेपी ने अंतिम दौर का मंथन किया। बैठक में खासकर उन सीटों को लेकर चर्चा हुई, जिनपर जेडीयू का भी दावा है। इसके बाद बीजेपी की दूसरी बैठक शुरू हो चुकी है। देर शाम बीजेपी प्रदेश चुनाव समिति की भी बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि इसमें अभी तक की सहमति वाली सीटों पर प्रत्‍याशियों को लेकर चर्चा होनी है। हालांकि, बैठकों के संबंध में बड़े नेता कुछ भी नहीं बता रहे हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल कहते हैं कि कोई फैसला होते ही वे जानकारी देंगे।

बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री से मिलेंगे फड़नवीस व भूपेंद्र यादव

बीजेपी की हाई लेवल बैठक के बाद फड़नवीस व भूपेंद्र यादव गुरुवार को पटना में एनडीए की भी बैठक करने जा रहे हैं। बैठक में जेडीयू से सीटों के बंटवारे पर अंतिम दौर की बातचीत होगी। बताया जाता है कि जेडीयू कई ऐसी सीटों पर दावा कर रहा है जहां बीजेपी के विधायक हैं। ऐसी करीब एक दर्जन सीटें हैं। आज इसपर फैसले का दिन है। फड़नवीस व भूपेंद्र यादव बैठक के बाद मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलेंगे।

दिल्‍ली में चिराग पासवान से बातचीत में लगे अमित शाह

बताया जा रहा है कि इस बीच दिल्‍ली में एलजेपी सुप्रीमो चिराग पासवान को समझाने की मुहिम में अमित शाह खुद लग गए हैं। बातचीत जारी है। अब सीट बंटवारे के पहले चिराग के स्टैंड का इंतजार किया जा रहा है।

अभी तक नरम नहीं दिख रहे चिराग पासवान के तेवर

हालांकि, अभी तक चिराग पासवान के तेवर नरम नहीं दिखे हैं। बुधवार को उन्‍होंने किसी दबाव के आगे झुकने से इनकार कर दिया था। एलजेपी को एनडीए में विधानसभा की 36 तथा विधान परिषद की और दो सीटें दी जा रहीं हैं। इसके अलावा एक राज्‍यसभा सीट की भी देने की पेशकश की गई है। संभव है कि अमित शाह से बातचीत में कुछ और नए प्रस्‍ताव भी दिए गए हों। लेकिन चिराग पासवान 42 सीटों से कम पर राजी नहीं हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे 143 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके हैं। उन्‍होंने जेडीयू के खिलाफ प्रत्‍याशी उतारने की भी बात कही है।

दिल्‍ली के बाद अब पटना में हो रही बैठक पर लगी नजरें

बहरहाल, दिल्‍ली की बैठक के बाद अब नजरें पटना में हो रही बैठक पर लग गई है। अगर चिराग अपना स्‍टैंड साफ कर देते हैं तो गठबंधन की तस्वीर साफ हो जाएगी। इसके बाद कभी भी एनडीए में सीटों के बंटवारे की घोषणा की जा सकती हे। वैसे, भूपेंद्र यादव की मानें तो इसमें दो दिनों का वक्‍त लग सकता है।

 
 

Related posts

Top