ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Election 2020: Black Money और अधिक खर्च पर निगरानी को Election Commission ने तैनात किए दो अधिकारी

 

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव  में कालेधन के इस्तेमाल और अधिक खर्च पर निगरानी  के लिए चुनाव आयोग  ने दो विशेष व्यय पर्यवेक्षक  को तैनात कर दिया। आयोग ने इस संबंध में 4 अक्‍टूबर, रविवार को आदेश जारी कर दिया। 1982 बैच के पूर्व आइएएस अधिकारी  मधु महाजन और 1983 बैच के पूर्व आइएएस अधिकारी बालाकृष्णन को विशेष व्यय पर्यवेक्षक बनाया है।

दोनों को अधिकारियों को कठोर कार्रवाई के निर्देश

आयोग ने कहा है कि बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से समन्वय स्थापित कर विशेष व्यय पर्यवेक्षक चुनावी मशीनरी द्वारा किए जा रहे कार्यों की निगरानी करेंगे। दोनों अधिकारियों को यह निर्देश दिया गया है कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि सी-विजील, मतदाता हेल्पलाइन 1950 के माध्यम से प्राप्त खुफिया सूचनाओं और शिकायतों के आधार पर कठोर और प्रभावी प्रवर्तन कार्रवाई की जाए। नकदी, शराब और उपहार आदि वितरित करके मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे व्यक्तियों और संस्थाओं के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के लिए दंडित करेंगे।

बता दें कि आयोग ने इससे पहले मधु महाजन को लोकसभा चुनाव-2019 और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान तमिलनाडु और कर्नाटक के लिए विशेष व्यय पर्यवेक्षक के रूप में भी नियुक्त किया था। वहीं, बालाकृष्णन को लोकसभा चुनाव के अलावा तेलंगाना के लिए उप-चुनाव के लिए विशेष व्यय पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया गया था।

 
 

Related posts

Top