ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Election 2020: चकाई व सूर्यगढ़ा की रैलियों में CM नीतीश का तंज: कुछ लोग मेरे खिलाफ बोलकर करते अपना प्रचार

 

पटना । बिहार में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  की एक्‍चुअल रैलियों  का दूसरा दिन है। मुख्‍यमंत्री आज चकाई, सूर्यगढ़ा, बरबीघा एवं पालीगंज विधानसभा क्षेत्रों में चार चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। इसके पहले उन्‍होंने बुधवार को भी चार जनसभाएं की थीं। मुख्‍यमंत्री राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन  के प्रत्‍याशियों के पक्ष में वोट मांग रहे हैं। इस दौरान वे केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के साथ-साथ अपनी सरकार की उपलब्धियां बता रहे हैं। साथ ही 15 साल पहले की राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  व राबड़ी देवी की सरकारों को निशाने पर ले रहे हैं। चकाई की अपनी पहली रैली में उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग केवल प्रचार के लिए उनके खिलाफ कुछ भी बोलते रहते हैं, जिसकी वे परवाह नहीं करते।

गुरुवार को सीएम नीतीश की चार जनसभाएं

मुख्‍यमंत्री गुरुवार को चार चुनावी सभाएं करेंगे। वे चकाई विधानसभा क्षेत्र के लिए पैरा मटिहान में मध्य विद्यालय मैदान, सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के अमरपुर में उच्चतर हाई स्कूल के मैदान, बरबीघा विधानसभा क्षेत्र के शेखोपुर सराय स्थित नीमी कॉलेज मैदान तथा पालीगंज विधानसभा क्षेत्र के पालीगंज में हाई स्कूल मैदान में जन सभाओं को संबोधित करेंगे। उनकी पहली व दूसरी जनसभाएं चकाई व सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्रों में संपन्‍न हो चुकी हैं।

चकाई में बोले सीएम: बहुत किया, आगे भी करेंगे काम

चकाई व सूर्यगढ़ा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्‍होंने महिलाओं को बराबरी का दर्जा दिया। पंचायती राज और नगर निकाय में 50 फीसद आरक्षण दिया। केंद्र ने महिलाओं को मात्र एक तिहाई आरक्षण दिया है, मैंने बराबरी का हक दिया। पोशाक योजना और साइकिल योजना देकर लड़कियों को स्कूल और कॉलेज से जोड़ा।

लोग आलोचना करते थे की लड़कियां निकलेंगी तो घटनाएं होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, बल्कि बड़ा बदलाव आया। लड़कों की मांग पर उन्हें भी साइकिल दी। उन्‍होंने कहा कि जीविका समूह के माध्यम से विश्व बैंक से ऋण लेकर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम भी किया। एक करोड़ से ज्यादा महिलाएं इससे जुड़ी हुईं हैं। स्त्री और पुरुष जब मिलकर काम करेंगे तभी परिवार और समाज आगे बढ़ेगा। अतिपिछड़े को भी 16 फीसद आरक्षण दिया।

अपने काम की चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा किे उन्‍होंने हर घर तक बिजली पहुंचा दिया। हर घर तक नल का जल 83 फीसद तक पहुंचाया। घर-घर तक शौचालय का काम भी करीब-करीब पूरा कर लिया है। उन्‍होंने कहा कि हर जगह काम किया, बिहार का विकास किया। शिक्षा के क्षेत्र में कई बड़े काम किए। मेडिकल कॉलेज खोले। इंजरनियरिंग कॉलेज खोले। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आगे भी जनता मौका देगी तो और बहुत काम करेंगे। गांवों का और विकास करेंगे। बोले कि मैं काम में विश्वास रखता हूं। 2005 से सिर्फ काम किया

रैली में मुख्‍यमंत्री ने 15 साल पहले के लालू-राबड़ी शासन को आड़े हाथों लिया तथा यह भी कहा कि कुछ लोग केवल परिवार के लिए काम करते हैं, लेकिन उनके लिए तो जनता ही परिवार है। उन्‍होंने कहा कि जंगल राज को खत्म कर बिहार को आगे बढ़ाया। कानून का राज स्‍थापित किया। पहले शाम होते होते लोग घर से नहीं निकलते थे, आज बेफिक्र हैं।

लालू-राबड़ी के शासन पर हमला करते हुए कहा कि 15 साल तक पति-पत्नी की सरकार थी, कुछ किया क्या? वोट लेने में सफल रहे, लेकिन किसी के कल्याण के काम नहीं किया।

बुधवार को भी हुईं थीं सीएम की चार सभाएं

विधानसभा चुनाव में मुख्‍यमंत्री ने अपनी जनसभाओं की शुरुआत बुधवार को बांका के अमरपुर से की। इसके बाद उन्‍होंने भागलपुर, मुंगेर व पटना में चुनावी जनसभाएं कीं। बुधवार को मुख्‍यमंत्री की अंतिम जनसभा बाहुबली विधायक व अनंत सिंह  के गढ़ मोकामा में देर शाम में हुई।

 

 
 

Related posts

Top