अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल: भारतीय टीम से भिड़े बांग्लदेशी खिलाड़ी, कप्तान ने मांगी माफी

 

हाइलाइट्स

  • अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हराया
  • पहली बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों ने जोश में होश खो दिया
  • बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ दुर्व्यवहार किया
  • बांग्लादेशी कप्तान अकबर ने कहा, मैच के बाद जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है

पोटचेफ्सट्रूम
अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम ने भारत को हराकर वर्ल्ड कप जीता, लेकिन पहली बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों ने जोश में होश खो दिया और वह भारत के खिलाड़ियों से भिड़ गए। फील्डिंग के दौरान कई बार आक्रामकता दिखा चुके खिलाड़ियों ने मैच के बाद सारी हदें पार कर दीं। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के सामने जाकर उनसे गाली-गलौच की, जिससे दोनों टीम के खिलाड़ियों में धक्का-मुक्की हुई। हालांकि, बांग्लादेशी टीम के कप्तान ने इसके लिए माफी मांगी है।

क्रिकेट विश्व कप में जीत को ‘सपना पूरा होना’ बताते हुए बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने अपनी टीम के खिलड़ियों के व्यवहार को लेकर अफसोस जताया और कहा कि जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था। मैच के दौरान अपने तेज गेंदबाज शोरीफुल इस्लाम के लिए फील्डिंग करते हुए बांग्लादेश के खिलाड़ी कुछ ज्यादा ही आक्रमकता दिखा रहे थे और हर गेंद के बाद भारतीय बल्लेबाज को कुछ ना कुछ टिप्पणी कर रहे थे। यहां तक कि बांग्लादेश के जीत के करीब पहुंचने के बाद भी इस्लाम को कैमरे के सामने टिप्पणी करते देखे गए। जीत मिलने के बाद खिलाड़ियों ने जो किया उसकी काफी निंदा की जा रही है।

NBT

बांग्लादेशी कप्तान ने मैच के बाद मांगी माफी

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उम्र से कहीं अधिक परिपक्वता दिखाते हुए बांग्लादेशी कप्तान अकबर ने कहा, ‘हमारे कुछ गेंदबाज भावावेश में थे और ज्यादा उत्साहित हो गए थे। मैच के बाद जो हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं भारत को बधाई देना चाहूंगा।’ अकबर ने कहा, ‘यह सपना पूरा होने जैसा है। हमने पिछले दो साल में बहुत मेहनत की है और यह उसी का नतीजा है।’

 
 

Related posts

Top