बागपत का UP Board Result 2020 में डंका, हाईस्कूल में रिया, इंटर में अनुराग अव्वल, 1 ही स्कूल के हैं स्टूडेंट

बागपत का UP Board Result 2020 में डंका, हाईस्कूल में रिया, इंटर में अनुराग अव्वल, 1 ही स्कूल के हैं स्टूडेंट

 

  • यूपी बोर्ड 2020 के रिजल्ट में बागपत का लहराया परचम
  • हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के टॉपर एक ही स्कूल के छात्र
  • हाई स्कूल में रिया जैन (96.67%), इंटर में अनुराग मलिक (97%) ने किया टॉप
  • बड़ौत के श्रीराम एसएम स्कूल की ही तनु तोमर ने पिछले साल किया था टॉप

बागपत
उत्तर प्रदेश बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के परिणाम शनिवार को जारी हो गए। इस साल के परीक्षा परिणामों में बागपत का परचम लहरा गया। 10वीं और 12वीं दोनों ही बोर्ड के टॉपर बागपत के ही हैं। खास बात यह है कि दोनों एक ही स्कूल के छात्र हैं। हाईस्कूल (10वीं) में बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी मार्क्स के साथ टॉप किया है। वहीं इंटरमीडिएट (12वीं) में बड़ौत-बागपत के अनुराग मलिक ने 97% मार्क्स के साथ टॉप किया है।

यूपी बोर्ड के 10वीं में 83.31 फीसदी और 12वीं में 74.63 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इस वर्ष 10वीं और 12वीं दोनों का रिजल्ट पिछले साल से अच्छा रहा है। 10वीं की टॉपर रिया जैन और 12वीं के टॉपर अनुराग मलिक एक ही स्कूल से हैं। दोनों श्रीराम एसएम इंटर कॉलेज के छात्र हैं। पिछले साल भी इंटरमीडिएट में टॉप करने वाली तनु तोमर इसी स्कूल की स्टूडेंट थी।

NBT

हाई स्कूल टॉपर्स की लिस्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा परिणामों की घोषणा कर दी है। 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जारी किया गया। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट इन वेबसाइट्स के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट uttar-pradesh.indiaresults.com और examresults.net/up पर भी चेक कर सकते हैं।

NBT

इंटरमीडिएट टॉपर्स की लिस्ट

उत्तर प्रदेश सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वाले 20 स्टूडेंट्स के नाम पर उनके घरों तक सड़क बनाने का ऐलान किया है। डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के 20 टॉपर्स के नाम पर सड़क बनेंगी, चाहे वे किसी भी बोर्ड के हों।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे