अयोध्या फैसला: सोशल मीडिया पर पैनी नजर, कुछ भी पोस्ट करने से बचे

अयोध्या फैसला: सोशल मीडिया पर पैनी नजर, कुछ भी पोस्ट करने से बचे

नई दिल्ली: देश के सबसे चर्चित केस राम मंदिर-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाला है। 5 सदस्यीय संविधान पीठ सुबह साढ़े 10 बजे से अपना फैसला पढ़ना शुरू करेगी। इस बेहद संवेदनशील मामले को देखते हुए देशभर में पुलिस अलर्ट पर है।

देशभर में सुरक्षा कड़ी
सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है। पूरे राज्य में स्कूल-कॉलेज 11 नवंबर तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी निषेधाज्ञा लागू है। इसके अलावा देश के अन्य संवेदनशील इलाकों में इस ऐतिहासिक निर्णय से पहले सुरक्षा-व्यस्था बनाए रखने लिए जरूरी इंतजाम किए गए हैं। मुंबई समेत देश भर के कई शहर हाई अलर्ट पर हैं। प्रशासन ने सुरक्षा-व्यवस्था बनाने रखने के लिए देर रात से ही निगरानी शुरू कर दी। अयोध्या में भी खासतौर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

पीएम मोदी ने की शांति और सौहार्द की अपील
फैसले से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति की अपील की है। कई धर्मगुरुओं ने भी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

सोशल मीडिया पर पैनी नजर
सोशल मीडिया खासकर वॉट्सऐप पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह या भड़काऊ कॉन्टेंट शेयर करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए कुछ दिनों के लिए सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने व फारवार्ड करने से बचे।

 

यह भी पढ़े > प्रधानमंत्री मोदी ने की शांति बनाए रखने की अपील, कहा- फैसला किसी की हार या जीत नहीं

 

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे