अयोध्या प्रकरण फैसला: पश्चिमी यूपी के संवेदनशील क्षेत्रों में बढ़ाई सुरक्षा, सहारनपुर में 144 लागू

अयोध्या प्रकरण फैसला: पश्चिमी यूपी के संवेदनशील क्षेत्रों में बढ़ाई सुरक्षा, सहारनपुर में 144 लागू

अयोध्या प्रकरण पर फैसले को लेकर मेरठ समेत पश्चिमी यूपी के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। सभी पुलिस अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बनाएं रखने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं 11 नवंबर तक सभी स्कूल काॅलेजों की छुटटी घोषित कर दी गई है।

एसएसपी मेरठ ने फोन पर सभी थाना इंचार्ज को सुबह सात बजे से फील्ड पर रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं शहर से लेकर देहात क्षेत्रों में रह रहे कश्मीरी छात्रों की जानकारी भी मांगी है। एसएपी ने मीटिंग में साफ कहा कि जो भी असामाजिक तत्व दिखे उसे तत्काल गिरफ्तार करें।

अयोध्या प्रकरण पर शनिवार को फैसला आने को लेकर एसएसपी मेरठ ने शहर व देहात क्षेत्र के सभी पुलिस अफसरोंए थानेदारों व पुलिसकर्मियों को सजग रहने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने सेट पर कहा कि सभी अफसर आठ बजे से फील्ड पर निकलेंगे। वहीं इस्पेक्टर लिसाडीगेट को पुलिसफोर्स केसाथ सुबह सात बजे से फील्ड पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। कहा कि उनका क्षेत्र संवेदनशील है। पूरी तरह सजग रहें।

एसएसपी अजय साहनी ने सेट पर सभी सीओए थानेदारों को लाइन पर लेकर बात की। इस दौरान उन्होंने इंस्पेक्टर जानी से पूछा की सुभारती मेंकितने कश्मीरी स्टूडेंट हैं ए तो वह बता नही पाए।इस पर एसएसपी ने नाराज़गी जताई।

इसके बाद एसओ मेडिकल ओर पल्लवपुरम से भी पूछाए लेकिन कोई जवाब नही मिला। इसके बाद सीओ सिविल लाइन से भीनाराजगी जताई। एसएसपी ने शहर और देहात क्षेत्र में कश्मीरी स्टूडेंट की संख्या की जानकारी ली ।

एसएसपी के निर्देश खत्म होने के बाद एसपी सिटी डॉक्टर अखिलेश नारायण सिंह सभी क्षेत्राधिकारीओं और थानेदारों को निर्देशित किया। कश्मीरी छात्रों को लेकर एसएसपी ने कहा है कि उनसे और उनके कॉलेज के अधिकारियों से बात कर ली जाए। उनकी सुरक्षा को लेकर भी काम करें। साथ ही यह भी देख ले कि उनके द्वारा कोई गलत कार्य तो नहीं किया जा रहा। अगले 24 घंटे पूर्ण सतर्कता बरतने के निर्देश पुलिस अफसरों को दिए गए हैं। थानेदारों को कहा गया है कि वह अपने क्षेत्र की पीआरबी को सक्रिय रखें।

आईजी रेंज द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि शहर में जहां भी आतिशबाजी हो रही है या डीजे बज रहे हैं तत्काल उन्हें बंद कराया जाए। कहीं भड़काऊ भाषण या कोई अन्य कार्य किया जा रहा है तो प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबर 01212664016 पर तुरंत सूचित करें।

उधर जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने दिनांक 9 नवंबर 2019 से 11 नवंबर तक  जनपद के  सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि कल दिनांक 9 नवंबर 2019 से 11 नवंबर तक  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्डए सीबीएसई बोर्ड एआईसीएसई बोर्ड एमदरसा बोर्ड आदि संचालित सभी शिक्षण संस्थाएं  व सभी  महाविद्यालय एसभी प्रोफेशनल कॉलेज व संस्थाएं  तथा सभी सरकारी व प्राइवेट पॉलिटेक्निकए आईटीआईए इंजीनियरिंग कॉलेज भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है इस आदेश का अनुपालन कड़ाई से सुनिश्चित किया जाएगा  आदेश को ना मानने वाले संस्थाओं के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे