सरकार गठन की तैयारियों के बीच मनोहरलाल अचानक दिल्‍ली रवाना, नेतृत्‍व ने बुलाया

 

चंडीगढ़। हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए गतिविधियां तेज हो गई हैं। सरकार गठन को लेकर मुख्‍यमंत्री मनाेहरलाल शुक्रवार सुबह दिल्‍ली रवाना हुए। बताया जाता है कि पार्टी नेतृत्‍व से उनको बुलावा आया है। वह वहां भाजपा के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। इस दौरान भाजपा के हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन भी मौजूद रहेंगे।

बताया जाता है कि वह सरकार के गठन और बहुमत के लिए अन्‍य विधायकों का समर्थन जुटाने के बारे में चर्चा करेंगे। पूरे मामले में जेजेपी से समर्थन के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है। पूरे मामले में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। यह भी कयासबाजी है कि एक निर्दलीय विधायक समर्थन के एवज में प्रमुख विभाग का मंत्रीपद मांग रहे हैं। इसके साथ ही कई निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने के प्रति आश्‍वस्‍त भाजपा आज नई  सरकार के गठन के लिए कदम बढ़ाएगी। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल आज राज्‍यपाल सत्‍यदेव नारायण आर्य से मिलेंगे। वह नई सरकार बनाने का दावा करेंगे।

इससे पहले भाजपा विधायक दल की बैठक होगी और इसमें मनोहरलाल को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इसके बाद भाजपा सरकार बनाने के आंकड़े के साथ इसके लिए कदम आगे बढा़एगी। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल आज राज्‍यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मुलाकात करेंगे। इसमें वह अपने आंकड़े पेश कर राज्‍य में नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

भाजपा विधायक दल की आज होने वाली बैठक में चुने जाएंगे नेता
बताया यह भी जा रहा है कि आज ही वह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। मनोहर लाल ने शुक्रवार सुबह भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक भी मौजूद रह सकते हैं। दूसरी ओर रानियां के निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह और गोपाल कांडा के भाजपा को समर्थन देने से नई सरकार को लेकर संदेह कल रात ही लगभग दूर हो गई थी।इनके साथ-साथ कई अन्‍य निर्दलीय विधायकों के भाजपा के साथ आने की जानकारी सामने आ रही है।

इस बैठक से पहले मनोहर लाल मौजूदा विधानसभा के कार्यकाल में मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल को फिर से नेता चुन लिया जाएगा। मोदी व शाह के खुले आशीर्वाद के बाद मनोहर लाल को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने में किसी तरह का व्यवधान नहीं आएगा। नेता चुने जाने के बाद मनोहर लाल हरियाणा राजभवन पहुचेंगे और राज्यपाल को विभिन्न विधायकों का समर्थन होने का पत्र सौंपते हुए अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

भाजपा जल्द ही बनाएगी सरकार : मनोहर लाल
भारतीय जनता पार्टी को फिर से सर्वाधिक विधानसभा क्षेत्रों में जिताने तथा वर्ष 2014 के चुनावों से अधिक प्रतिशत वोट देने के लिए हरियाणा की जनता का धन्यवाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में पिछले पांच वर्षों में हमने हरियाणा की जनता की पूरी कर्मठता से सेवा की। सभी वर्गों ने भाजपा सरकार को पूरा समर्थन और सहयोग दिया। शीघ्र ही भाजपा एक बार फिर से हरियाणा में सरकार बनाएगी और ईमानदार एवं जवाबदेह सरकार के माध्यम से जनसेवा के कार्य में और तेजी लाएगी। सबका साथ व सबका विकास के मूलमंत्र पर चलते हुए एक सशक्त एवं समृद्ध हरियाणा बनाने के कार्य को निरंतर आगे बढ़ाया जाएगा।

 
 
Top