कोरोना संकट के बीच CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में 8 रुपये 36 पैसे तक घटे डीजल के दाम

 

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच दिल्ली के लोगों को राहत देते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने डीजल की कीमतें कम करने का अहम फैसला लिया है।  दिल्ली सरकार ने डीजल पर मूल्यवर्धित कर (वैट) की दर को 30 प्रतिशत से घटाकर 16.75 प्रतिशत करने का फैसला किया है। इससे राजधानी में डीजल कीमतों में 8.36 रुपये प्रति लीटर की कमी आएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में डीजल पर वैट घटाने का फैसला किया गया।
PunjabKesari

केजरीवाल ने वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वैट में कटौती के बाद डीजल के दाम 8.36 रुपये प्रति लीटर घट जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को उबारने में अभी कई चुनौतियां सामने हैं। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लोगों के सहयोग से इन चुनौतियों से पार पा लेंगे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इस कटौती के बाद दिल्ली में अब डीजल का दाम 82 रुपये प्रति लीटर से घटकर 73.64 रुपये प्रति लीटर रह जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के व्यापारी और उद्योगपति डीजल पर वैट में कटौती की मांग कर रहे थे। सीएम ने कहा कि धीरे-धीरे लोग अब अब काम पर लौट रहे हैं।  काम देने वाले और लेने वालों के लिए हमने जॉब पोर्टल बनाया जिसका अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के सभी व्यापारियों और दुकानदारों से अपील करता हूं कि आइए मिलकर दिल्ली की अर्थव्यवस्था को सुधारने में अपना योगदान दें। सीएम ने जानकारी दी कि आने वाले दिनों में वो व्यापारियों से मिलेंगे और उनसे बात करेंगे।

PunjabKesari

गुरुवार को दिल्ली में डीजल का रेट 81.94 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल का भाव 80.43 रुपये प्रति लीटर है। इस महीने देखा जाए तो सरकारी तेल कंपनियां सिर्फ डीजल का दाम ही बढ़ा रही हैं। इस महीने 10 किस्तों में जो डीजल के दाम बढ़ाए गए हैं, उससे डीजल 1.60 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है। पेट्रोल की बात करें तो इसमें एक महीने से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

 
 

Related posts

Top