अलर्टः कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में 500 आतंकी, सुरक्षा बल सतर्क

 
भारतीय सुरक्षा बलों को जानकारी मिली है कि घाटी में अशांति फैलाने के लिए करीब 500 आतंकी घुसपैठ करने की फिराक में हैं। सैन्य सूत्रों ने बताया कि इसकी जानकारी मिलते ही जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर ऐसी किसी भी अवांछित कोशिश से निपटने के लिए सुरक्षा बलों को पूरी छूट दे दी गई है। जानकारी मिली है कि प्रशिक्षण पाए आतंकी भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में हैं और  एक बड़ा समूह आतंकी लॉन्च पैड पर इंतजार कर रहा है।

खुफिया सूचनाओं के अनुसार, यह आतंकी घाटी सहित देश के कई प्रमुख शहरों में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं। हालांकि सेना किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बिल्कुल तैयार और सतर्क है। सेना को किसी भी सुरक्षा चुनौती से ‘प्रभावी’ रूप से निपटने के लिए पूरी छूट दी गई है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में उत्तरी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आतंकवादियों को लेकर एक बड़ा खुलासा किया। उनके मुताबिक इन दिनों आतंकवादी कश्मीर में हथियारों की कमी का सामना कर रहे हैं। यही कारण है कि वो पुलिस थानों को निशाना बनाकर उनसे हथियार छीनने की नापाक कोशिशों में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस समय पाकिस्तान संकट में है और जम्मू-कश्मीर में हथियार भेजने के विभिन्न तरीकों को अपना रहा है।

सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकवादियों के साथ ही बाहर से आये 200-300 आतंकवादी भी सक्रिय हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि करीब 500 आतंकवादी पीओके में प्रशिक्षण शिविरों में डेरा डाले हुए हैं। जोकि जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने की फिराक में जुटे हैं।

 
 

Related posts

Top