इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके करीबी पार्टी नेता फवाद चौधरी को इस्लामाबाद में सुप्रीम कोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं पर चल रही कार्रवाई के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, गिरफ्तारी से बचने के लिए फवाद चौधरी सुबह 11 बजे पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के अंदर मौजूद थे।

MPO की धारा 3 के तहत हुई गिरफ्तारी

बता दें कि फवाद चौधरी जब शीर्ष अदालत परिसर से बाहर निकले तो इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी मेंटेनेंस ऑफ पब्लिक ऑर्डिनेंस (MPO) की धारा 3 के तहत हुई है। पीटीआई ने ट्वीट में लिखा, ”इस्लामाबाद हाई कोर्ट से 12 मई तक सुरक्षात्मक जमानत मिलने के बावजूद फवाद चौधरी को सुप्रीम कोर्ट के बाहर गिरफ्तार किया गया। पाकिस्तान में जंगल का कानून है।”

गिरफ्तारी से पहले पत्रकारों से बात करते हुए फवाद चौधरी ने कहा कि वकील समाज कमजोर हो गया है, क्योंकि उनके बीच आपसी कलह है। उन्होंने कहा कि पहले कभी भी किसी याचिकाकर्ता को इस तरह से गिरफ्तार नहीं किया गया।

उन्होंने आगे कहा कि इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने एक दिन पहले उनकी अग्रिम जमानत को मंजूरी दे दी थी, जिसे उन्होंने पुलिस को दिखाया था। फवाद चौधरी की गिरफ्तारी से पहले आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट परिसर से पीटीआई महासचिव असद उमर को गिरफ्तार किया था।

अमेरिका में PTI समर्थकों का प्रदर्शन

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ पीटीआई कार्यकर्ताओं ने वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान ‘इमरान खान को रिहा करो’ के जमकर नारे लगे। इससे पहले कनाडा और लंदन से भी प्रदर्शनों की तस्वीरें और वीडियो सामने आई थी।

PM आवास पर PTI समर्थकों ने बोला हमला

इमरान खान के समर्थकों ने बुधवार को प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास पर हमला कर दिया। पुलिस के अनुसार, पीटीआई के 500 से अधिक उपद्रवी बुधवार तड़के प्रधानमंत्री के मॉडल टाउन लाहौर स्थित आवास पर पहुंचे और वहां खड़े वाहनों में आग लगा दी और पेट्रोल बम भी फेंका।