ब्रेक फेल होने से ट्रैक्टर से टकराई रोडवेज बस, मची अफरातफरी, एक दर्जन यात्रियों को आई चोटें

 

बागपत में मेरठ डिपो की रोडवेज बस का अचानक ब्रेक फेल होने से गन्ने की ट्रॉली से टकरा गई। बस में 52 यात्री सवार थे, इसमें एक दर्जन सवारियों को मामूली चोटें आई। बस की चपेट में आने से ईको चालक भी बाल- बाल बच गया।

रोडवेज बस परिचालक सरदार सिंह ने बताया कि मेरठ से 52 यात्रियों को लेकर वह बागपत की ओर आ रहा था। नया गांव के पास पहुंचे तो अचानक बस का ब्रेक फेल हो गया। इस दौरान बस में बैठी सवारियों में अफरातफरी मच गई। बस चालक मनोज ने सूझबूझ दिखाते हुए चौथे गियर को पहले गियर में लाते हुए बस की गति धीमी कर दी। मगर, बस आगे जा रही गन्ने से लदे ट्रैक्टर से टकरा गई। इसमें करीब एक दर्जन सवारियों को शीशा व सीट लगने से मामूली चोटें आई। इसी दौरान सात सवारी लेकर जा रहे ईको गाड़ी चालक को भी रोडवेज बस चालक ने बाल- बाल बचा दिया। बस में अभिषेक शर्मा, राजू, मोहित, राजबीर सिंह समेत करीब एक दर्जन सवारी मामूली रूप से घायल हो गए। बाकी यात्रियों को दूसरी रोडवेज बस में बैठाकर भेज दिया गया।

नजीबाबाद में भी हो जाता बड़ा हादसा
रोडवेज बस परिचालक सरदार सिंह ने बताया कि नजीबाबाद में भी बस के ब्रेक फेल हो गए थे। तब भी चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को कंट्रोल कर लिया था। बस को मेरठ में बस अड्डे के पास ब्रेक ठीक करवाने लिए दिखाया गया लेकिन खानापूर्ति कर काम करके भेज दिया गया। इसकी शिकायत परिवहन अधिकारियों को कई बार की गई, लेकिन रोडवेज बस की मरम्मत सही नहीं की गई।

 
 
Top