पाकिस्तान में अल्पसंख्यक अहमदियों की 70 साल पुरानी मस्जिद ढहाई गई

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक अहमदियों की 70 साल पुरानी मस्जिद ढहाई गई

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक अहमदियों की 70 साल पुरानी मस्जिद को पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने गिरा दिया है। समुदाय के सदस्यों ने सोमवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तानी संसद 1974 में अहमदी समुदाय को गैर मुस्लिम घोषित कर चुकी है।

एक दशक बाद उनके खुद को मुसलमान कहने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उनके उपदेश देने और यहां तक कि धार्मिक यात्रा पर सऊदी अरब जाने पर भी प्रतिबंध है। अहमदी समुदाय के प्रवक्ता सलीमुद्दीन ने कहा कि जिस इबादतगाह को ढहाया गया वह यहां से करीब 400 किलोमीटर दूर बहावलपुर जिले के हासिलपुर गांव में है।

सलीमुद्दीन ने एक ट्वीट में कहा, हासिलपुर के सहायक आयुक्त ने बल्दिया कार्यकर्ताओं के साथ मुराद जिले में 70 साल पुरानी अहमदी मस्जिद पर हमला किया और बिना किसी नोटिस के इमारत के कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि यह बताना महत्वपूर्ण है कि यह इबादतगाह समुदाय के स्वामित्व वाली जमीन पर बनी थी और यह बीते कई दशकों से ऐसी ही थी।

अल्पसंख्यक समुदाय ने इस पूरी कार्रवाई का वीडियो बनाने पर उसके एक सदस्य की गिरफ्तारी के विरोध में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की आलोचना की। सलीमुद्दीन ने कहा कि इबादतगाह को ध्वस्त किये जाने में शामिल रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय, पुलिस ने एक अहमदी को गिरफ्तार कर लिया जो निराधार आरोप पर किये गए इस हमले का वीडियो बना रहा था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे