ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

243 हैक्टेयर सरकारी भूमि भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त भूमि पर खड़ी गन्ने की फसल को किया नीलाम

 
Mr. Himanshu Nagpal
  • ज्वाईंट मजिस्टेªट/उप जिलाधिकारी, नकुड़ श्री हिमांशु नागपाल ने मिशन मुक्ति अभियान के अन्तर्गत सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण से 243 हेक्टेयर (3645 बीघा) भूमि जो अभिलेखों में यमुना नदी की भूमि दर्ज है, को राजस्व एवं चकबन्दी विभाग की टीम द्वारा कब्जा मुक्त कराते हुए संबंधित भू-माफियाओं के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में कार्रवाही कराये जाने के निर्देश दिए है।  

सहारनपुर [24CN] । श्री हिमांशु नागपाल ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होने कहा कि ग्राम ढिक्का कला परगना सरसावा तहसील नकुड में सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायतें प्राप्त हो रही थी। जांच कराये जाने पर कब्जे की शिकायत सही पाई गई। उन्होंने कहा कि सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराये जाने के संबंध में पिछले लगभग 01 माह से राजस्व टीम द्वारा पूरे ग्राम के नम्बरों का यमुना नदी के नम्बरों से मिलान करते हुए सर्वेक्षण किया गया। राजस्व टीम द्वारा किये गये अथक परिश्रम से आज प्रशासन को यह बडी सफलता मिली।
ज्वाईंट मजिस्टेªट/उप जिलाधिकारी ने बताया कि यमुना नदी पर किये गये अवैध अतिक्रमण से यमुना के बाढ क्षेत्र में काफी हानि पंहुचती थीं। जिसके कारण भी इस भूमि को कब्जा मुक्त कराया जाना अति आवश्यक था। दूसरी ओर प्रश्नगत भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा लगाये गये गन्ने की फसल की नीलामी से शासन को लाखों रूपये की धनराशि भी प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि भूमाफियाओं के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर वैद्यानिक कार्रवाही की जायेंगी।

 
 

Related posts

Top