केएलजीएम इंटर कालेज व कब्रिस्तान को लेकर चल रहा वर्षो का विवाद निपटा

केएलजीएम इंटर कालेज व कब्रिस्तान को लेकर चल रहा वर्षो का विवाद निपटा
KLGM इंटर कोलेज की जमीन का विवाद निपटने के समय उपस्थिति अग्रणी वयक्ति

अब बनेगा नगर मे रोडवेज स्टेंड , पालिकाध्यक्ष व पूर्व पालिकाध्यक्ष की रही अहम भूमिका

नकुड 1 अक्टुबर इंद्रेश।  नगरपालिकाध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता व पूर्व अध्यक्ष खालिद खान के प्रयासो से रणदेवा रोड पर केएलजीएम इंटर कालेज की भूमि व कब्रिस्तान के बीच वर्षो से चला आ रहा विवाद सुलट गया है। सुलह होने के बाद नगर में रोडवेज बस स्टेंड बनने की राह आसान हो गयी है।

नगर पालिकाध्यक्ष शिवकुमार गुुप्ता ने चुनाव के समय नगर में रोडवेज स्टेंड की वायदा किया था। विगत दो वर्षो से वे रणदेवा रोड पर पडी इंटर कालेज की भूमि पर बस स्टेंड बनाने का प्रयास भी कर रहे थे। पंरतु इस जमीन पर दुसरा पक्ष कब्रिस्तान होने का दावा कर रहा था। जिससे यह मुददा लटका हुआ था। हांलाकि कानूनी रूप से केएलजीएम इंटर कालेज का पक्ष मजबूत था।

इस मुददे को सुलझाने के लिये पालिकाध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता की पहल पर पूर्व पालिकाध्यक्ष खालिद खान व केएलजीएम इंटर कालेज की प्रबंध समिति के ने मुस्लिम पक्ष के अग्रणी व्यक्तियो को एक साथ बिठाकर बात की। बताया जाता है कि अंततः दोनो ही पक्ष एक समझोते पर सहमत हो गये है। सुलह के अनुसार कुछ जमीन कब्रिस्तान के लिये दी जायेगी । शेष जमीन केएलजीएम इंटर कालेज की प्रबंध समिति को सोंप दी गयी है। प्रबंध समिति के अध्यक्ष शिवचरण शर्मा, प्रबंधक सरस गोयल व कोषाध्यक्ष विनोद वर्मा ने इंटर कालेज के स्वामित्व वाली जमीन को रोडवेज स्टेंड के लिये देने की सहमति जतायी हैं। इस निर्णय से जंहा नगर मे आपसी सदभावना बढेगी वंही वर्षो स ेचल रहा एक विवाद भी समाप्त हो जायेगा। इसके अलावा रोडवेज बस स्टेंड बनने से क्षेत्र के लोगो को बडा लाभ भी मिलेगा। इस मौके पर अरसलान खान , चंद्रशेखर मिततल, अमजद खान, देवेंद्र चैहान, आदि उपस्थित रहे।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *