मौसम ने ली करवट, दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश…6-7 मई तक रहेगा ऐसा Weather

मौसम ने ली करवट, दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ बारिश…6-7 मई तक रहेगा ऐसा Weather

नई दिल्ली   दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। दिल्ली-एनसीआर में जहां रविवार को बारिश हुई वहीं पंजाब के कई जिलों में शनिवार को हल्की बारिश के साथ तेज रफ्तार में हवा चली। वहीं रविवार को पंजाब में दिनभर काले बादल छाए रहे और तेज हवाएं भी चलीं। बारिश और तेज हवा के चलते तामपान में गिरावट आई है। वायुसेना कोरोना के योद्धाओं को सलाम करने के लिए फ्लाइपास्ट कर रही है लेकिन तेज हवा के कारण एरियल सल्यूट में एक घंटे की देरी हुई। हालांकि बाकी के विमान 10 बजे के आसपास राजपथ के ऊपर से उड़ान भरते दिखाई दिए। मौसम विभाग का अनुमान है कि चक्रवातीय हवाओं, पूर्वी हवाओं और पश्चिम विक्षोक्ष की वजह से मौसम अपना रंग दिखा सकता है।

अधिकारियों का कहना है कि रविवार को दिल्ली में 50-60 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। यह स्थिति सोमवार और मंगलवार को भी जारी रह सकती है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के क्षेत्रीय केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ का असर 6-7 मई तक जारी रहेगा। इस समयावधि में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश होगी। उन्होंने कहा कि कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हो सकती है। इन चार दिन के दौरान तापमान में भी कर्मी दर्ज की जा सकती है।

लोगों को गर्मी का इंतजार
देश में जब से कोरोना वायरस ने दस्तक दी है तब से लोगों को गर्मी का इंतजार है। दरअसल शुरुआत में कई जानकारों का कहना था कि तापमान बढ़ने के साथ कोरोना खत्म हो जाएगा लेकिन अब इस तरह की बातें सामने नहीं आ रही हैं। अब लोग कह रहे हैं कि तापमान से कोरोना पर प्रभाव नहीं पड़ रहा। हालांकि फिर भी लोग गर्मी का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि इससे कुछ राहत की उम्मीद जताई जा रही है लेकिन मई के महीने में भी तापमान सामान्य स्थिति तक नहीं पहुंच रहा है। बारिश और तेज हवाओं के चलते तापमान में कमी आ रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे