उत्तराखंड पुलिस को ग्रामीणों ने दौड़ाया, अवैध रूप से घर में घुसकर दबंगई करने का आरोप

उत्तराखंड पुलिस को ग्रामीणों ने दौड़ाया, अवैध रूप से घर में घुसकर दबंगई करने का आरोप

देवबंद [24CN]: मंगलवार को महिला को साथ लेकर क्षेत्र के एक गांव पहुंची उत्तराखंड पुलिस को ग्रामीणों ने दौड़ा लिया। ग्रामीणों ने पुलिस पर अभद्रता और मारपीट का भी आरोप लगाया है। हंगामे की स्थिति के चलते उत्तराखंड पुलिस गांव से वापस लौट गई।

जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के गांव कुरड़ी निवासी रोहताश त्यागी की पुत्री का रिश्ता थाना गागलहेडी क्षेत्र के गांव छाछरेकी निवासी एक युवक से हुआ था। युवक उत्तराखंड के रुड़की में विगत कई वर्षों से नौकरी करता है। बताते हैं कि इसी दौरान रुड़की निवासी एक महिला से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक के रिश्ते की जानकारी जैसे ही रुड़की निवासी महिला को हुई तो मंगलवार को वह उत्तराखंड पुलिस को लेकर क्षेत्र के गांव कुरड़ी पहुंच गई और वहां पुलिस के माध्यम से रोहताश पर अपनी पुत्री का रिश्ता युवक से न करने का दबाव बनाने लगी। इसी दौरान हुई कहासुनी के बाद ग्रामीणों ने एकत्रित होकर उत्तराखंड पुलिस का घेराव कर हंगामा शुरू कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस ने बेवजह रोहताश त्यागी के घर पर तोड़फोड़ की है और घर में मौजूद महिलाओं के साथ अभद्रता भी की है। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस की टीम का घेराव करते हुए हंगामा शुरू कर दिया और इस दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा लिया और इतना ही नहीं कार में बैठी उत्तराखंड निवासी उक्त महिला को भी बाहर खींचने का प्रयास किया गया। लेकिन उत्तराखंड पुलिस बमुश्किल अपनी जान छुड़ाकर महिला समेत गांव से भाग निकली।

रोहताश की पत्नी बबीता त्यागी का आरोप है उत्तराखंड पुलिस ने उनके साथ मारपीट व अभद्रता की है। उसकी पुत्री का गला दबाकर हत्या करने का भी प्रयास किया गया। महिला ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ जब कोई मुकदमा उत्तराखंड में दर्ज नहीं है तो ऐसे में उत्तराखंड पुलिस का बेवजह उनके घर पर आना और तोड़फोड़ करना अपने आप में बड़ा सवाल है। पीड़ित महिला ने एसएसपी से पूरे प्रकरण की जांच कराकर उत्तराखंड पुलिस आरोपित महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की गुहार लगाई है।

उधर प्रभारी निरीक्षक अशोक सोलंकी ने बताया मामला उनके संज्ञान में है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा कुरडी गांव जाने के संबंध में थाने में भी कोई आमद दर्ज नहीं कराई। जिसके चलते उत्तराखंड पुलिस के उच्च अधिकारियों को पूरे प्रकरण की जानकारी दी जा रही है।

 

एमएलसी स्नातक चुनाव शांतिपूर्वक ढंग से हुआ सम्पन्न, मतदाताओं ने जमकर डाले वोट

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे