उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी ने सौंपा इस्तीफा, नए CM के लिए मंथन शुरू

उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी ने सौंपा इस्तीफा, नए CM के लिए मंथन शुरू
  • माना जा रहा है कि सीएम की नियुक्ति में पुष्कर सिंह धामी की बड़ी भूमिका रहेगी. दोनों पर्यवेक्षकों की आज शाम तक पहुंचने की उम्मीद है.

देहरादून:  New CM for Uttarakhand :उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्य मंत्रिमंडल ने राज्यपाल गुरमीत सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. सीएम धामी ने कहा, चूंकि हमें एक नया जनादेश मिला है और यह कार्यकाल पूरा हो गया है, इसलिए हमने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया है. धामी ने कहा, उन्होंने मुझे नई सरकार के शपथ ग्रहण तक जारी रखने के लिए कहा है. उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार बीजेपी सरकार बनाने जा रही है. इससे पहले बीजेपी को मिली बंपर जीत के बाद शुक्रवार को सचिवालय में कैबिनेट की मीटिंग हुई. यह बैठक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई. बैठक के बाद मुख्यमंत्री धामी राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए राजभवन पहुंचे. वहीं बीजेपी महासचिव और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा है कि सीएम की नियुक्ति के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं और वो ही तय करेंगे कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा?

माना जा रहा है कि सीएम की नियुक्ति में पुष्कर सिंह धामी की बड़ी भूमिका रहेगी. दोनों पर्यवेक्षकों की आज शाम तक पहुंचने की उम्मीद है. प्रदेश में बीजेपी रिकॉर्ड तोड़ते हुए लगातार दूसरी बार सरकार बनाने जा रही है. चर्चा है कि हाईकमान सीटिंग विधायकों में से ही किसी एक को मुख्यमंत्री बनाएगा. नई सरकार के मुखिया के लिए पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और सतपाल महाराज के नाम भी चर्चा में हैं. बदली परिस्थितियों में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर बीजेपी नेतृत्व मंथन में जुट गया है. भले ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हों, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि राज्य में पार्टी को मिली दो-तिहाई बहुमत में उनका प्रमुख योगदान है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे