ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

UP के पहले शख्स ‘गौरव’ ने चांद पर खरीदी एक एकड़ जमीन, जानिए, किसकी प्रेरणा से हुए प्रभावित

 

आगरा: ताजनगरी आगरा के एक युवक ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से प्रेरणा लेकर चांद पर जमीन खरीदी है। जिले के थाना सदर क्षेत्र के बुंदु कटरा क्षेत्र निवासी गौरव गुप्ता ने चांद पर एक एकड़ का प्लॉट खरीद यूपी के पहले आदमी बन गए हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी है। गैरव होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की है। पिछले 6 सालों में वह दुबई समेत चार देशों में नौकरी कर चुके हैं।

PunjabKesari
बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते हुए लॉकडाउन के बाद एक फाइव स्टार होटल में मैनेजर की नौकरी छोड़कर वह अपने घर वापस लौट आए। गौरव अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के बहुत बड़े फैन हैं। उन्होंने उनकी हर आदत और स्टाइल पर नजर रखी है और उनकी हर फिल्म कई बार देखी है। सुशांत सिंह राजपूत की असमय मौत से उन्हें काफी दु:ख पहुंचा था। उन्हें सुशांत राजपूत द्वारा चांद पर जमीन खरीदने की जानकारी मिली थी। इसके बाद जब उन्होंने इंटरनेट पर चेक किया तो बिहार और हैदराबाद के दो लोगों के अलावा शाहरुख खान की एक ऑस्ट्रेलिया निवासी फैन द्वारा भी चांद पर जमीन खरीदने की जानकारी हुई।

PunjabKesari
जब गौरव को जानकारी हुई कि आज तक यूपी में किसी ने चांद पर जमीन नहीं खरीदी तो उन्होंने चांद पर जमीन खरीदने का विचार बना लिया। यूएस की संस्था लुनार के पास चांद पर जमीन बेचने के राइट्स हैं। उन्होंने संस्था से संपर्क किया और 3 माह की मेहनत के बाद उन्हें चांद पर जमीन के कागजात मिल गए।

PunjabKesari
गौरव ने बताया कि चांद पर जमीन के लिए उन्हें डॉलर में पेमेंट करना पड़ा। लगभग 55 हजार रुपये में उन्हें एक एकड़ जमीन चांद पर मिल गई। इस दौरान जो डाक्यूमेंट्स और अन्य प्रोसेस थे वो काफी जटिल थे। 3 माह के बाद आखिरकार चंद पर उनकी जमीन हो गई। सबसे ज्यादा दिक्कत यह आई कि पेमेंट के लिए भारतीय कार्ड एक्सेप्ट नहीं हो पा रहे थे तो उन्होंने यूएस के अपने एक साथी की मदद ली, तब जाकर उनका पेमेंट हो सका।

PunjabKesari
गौरव का कहना है कि किसी ने अपना भविष्य नहीं देखा है और यह भी हो सकता है वो चांद पर जा भी न पाएं। मगर भविष्य में अगर चांद पर घर बनाने का मौका आया तो सबसे पहले उन्हें मौका मिलेगा, जिनकी चांद पर जमीन है।

 
 

Related posts

Top