खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले अरशद अली को यूपी एटीएस ने दबोचा

उत्तर प्रदेश में मेरठ पुलिस और यूपी एटीएस को बृहस्पतिवार को एक बड़ी सफलता मिली है। यूपी एटीएस और मेरठ पुलिस ने खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले अरशद अली उर्फ मुंशी को मेरठ से किया गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि अरशद अली मेरठ में लिसाड़ीगेट के लखीपुरा का रहने वाला है। आरएसएस नेता की हत्या से भी मामला जुड़ा होना बताया जा रहा है। वहीं पूर्व में एटीएस ने किठौर के राधना में डेरा डाला था।

वहीं इससे पहले यूपी एटीएस ने खालिस्तानी आतंकियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले जावेद को हापुड़ से गिरफ्तार किया था। जावेद मूल रूप से मेरठ की मवाना तहसील के राधना इनायतपुर गांव का रहने वाला है।

यूपी एटीएस के प्रवक्ता ने बताया था कि जावेद ने अगस्त 2016 में पंजाब के आरएसएस उप प्रमुख ब्रिगेडियर जगदीश कुमार गगनेजा की हत्या में शामिल धरमिंदर सिंह उर्फ गुगनी को हथियार मुहैया कराए थे। धरमिंदर प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट का सक्रिय सदस्य रहा है।

जावेद के साथी आशीष को फरवरी महीने में उतराखंड से यूपी एटीएस ने गिरफ्तार किया था। आशीष के ही बयान के आधार पर जावेद को गिरफ्तार किया गया। जावेद पचास से अधिक हथियार सप्लाई कर चुका था।


विडियों समाचार