UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को MP का अतिरिक्त प्रभार

UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को MP का अतिरिक्त प्रभार

 

  • यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को एमपी गर्वनर का अतिरिक्त प्रभार
  • एमपी के गर्वनर लालजी टंडन हैं अस्वस्थ, लखनऊ में चल रहा है उनका इलाज
  • आनंदीबेन पटेल पहले भी रह चुकी हैं एमपी की राज्यपाल
  • शिवराज कैबिनेट के नए साथियों को आनंदीबेन पटेल दिला सकती हैं शपथ

भोपाल
एमपी के राज्यपाल लालजी टंडन की तबीयत खराब है। उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा है। ऐसे में यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को एमपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। लालजी टंडन से पहले आनंदीबेन पटेल ही मध्यप्रदेश की राज्यपाल रही हैं। लालजी टंडन की नियुक्ति के बाद उन्हें यूपी भेजा गया था।

इसे लेकर राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि लालजी टंडन की छुट्टी के दौरान यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एमपी के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करेंगी। गौरतलब है कि आनंदीबेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री भी रही हैं। उसके बाद वह एमपी में राज्यपाल बनकर आई थीं।

दरअसल, आनंदीबेन पटेल को एमपी का अतिरिक्त प्रभार मिलने के बाद प्रदेश में कैबिनेट विस्तार को लेकर हलचल भी तेज हो गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 30 जून तक एमपी में कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। नामों की अंतिम सूची लेकर शिवराज सिंह चौहान दिल्ली गए हुए हैं। दिल्ली से नामों पर मुहर लगते ही एमपी में कैबिनेट विस्तार की तैयारियां तेज हो जाएंगी। अब यह तय हो गया है कि इस हफ्ते कैबिनेट का विस्तार होता है, तो आनंदीबेन पटेल ही मंत्रियों को शपथ दिलाएंगी।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे