उन्नाव: गोहत्या के आरोपी महताब आलम को पुलिस ने मारी गोली, सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेशभर में सख्ती

उन्नाव: गोहत्या के आरोपी महताब आलम को पुलिस ने मारी गोली, सीएम योगी के निर्देश पर प्रदेशभर में सख्ती

उन्नाव: उत्तर प्रदेश में गाय की हत्या के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बाद पुलिस अब अलर्ट मोड में आ गई है और लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। ताजा मामला उन्नाव से सामने आया है, जहां गाय की हत्या के आरोपी महताब आलम को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गोली मार दी है।

क्या है पूरा मामला?

उन्नाव जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में अनवार नगर और कृष्णा नगर इलाके के बीच गायों को काटने की घटना सामने आई थी। पुलिस को इस इलाके में गायों के कटे हुए अवशेष और खून के निशान मिले थे। इसके अलावा, गायों को पेड़ से बांधने के लिए इस्तेमाल की गई रस्सी भी बरामद की गई थी। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और गोहत्या की पुष्टि की।

महताब आलम को लगी गोली

इस घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी महताब आलम कुरैशी को मुठभेड़ के दौरान पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह भागने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान पुलिस ने उसके पैर में गोली मार दी। वहीं, महताब आलम का एक साथी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। महताब को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस उसके फरार साथी की तलाश कर रही है।

स्थानीय लोगों के आरोप

इस घटना को लेकर इलाके के लोगों ने पुलिस पर यह आरोप लगाया था कि गायों को काटने की सूचना पहले ही पुलिस को दी गई थी, लेकिन पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की। लोगों का कहना है कि पुलिस ने गायों के अवशेष को मिट्टी में दबाकर मामले को दबाने की कोशिश की थी। हालांकि, घटना के बाद हड़कंप मचने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और गोहत्या की पुष्टि के बाद अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई की।

सीएम योगी के निर्देश के बाद सख्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशभर में गोहत्या के मामलों को लेकर सख्त रुख अपनाया है और अधिकारियों को ऐसे मामलों में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्नाव की यह घटना इसी के तहत की गई त्वरित कार्रवाई का उदाहरण है, जिसमें पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की


विडियों समाचार