पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़ने पर आगबबूला हुए केंद्रीय मंत्री, वीडियो साझा कर लगाई लताड़

पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़ने पर आगबबूला हुए केंद्रीय मंत्री, वीडियो साझा कर लगाई लताड़
  • पाकिस्तान में आए दिन हिंदू मंदिर तोड़े जा रहे हैं। जिसके चलते भारत के लोगों में भी नाराजगी दिख रही है। वहीं इस बीच केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह इसे लेकर जोरदार हमला बोला है। गिरिराज ने भारत में अवैध तरीके से बन रहे मस्जिद को लेकर भी जोरदार हमला बोला और कहा कि यह विकास के रास्ते में बाधक है।

पटना। पाकिस्तान में यूनेस्को द्वारा सूचीबद्ध हिंदू मंदिर तोड़े जाने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सामने आने के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भड़क गए हैं। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए भारत के धर्मनिरपेक्ष समुदाय पर निशाना साधा। उन्होंने भारत में अवैध ढ़ंग से बन रही मस्जिद को लेकर भी निशाना साधा।

गिरिराज सिंह ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि विकास और पुनर्निर्माण के नाम पर पाकिस्तान में यूनेस्को द्वारा सूचीबद्ध हिंगलाज माता मंदिर को तोड़ा गया। उन्होंने कहा कि भारत के तथाकथित धर्मनिरपेक्ष समुदाय ने इसके खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाई। भारत में भी कई मस्जिदें अतिक्रमण करके बनाई गई हैं। ये भी विकास में बाधक हैं।

पाकिस्तान के हिंदू बहुल इलाके में तोड़ा गया मंदिर

बता दें कि पाकिस्तान के मीठी शहर में हाल में ही यूनेस्को द्वारा सूचीबद्ध हिंगलाज माता मंदिर को अधिकारियों द्वारा तोड़ दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि यह कोर्ट के आदेश पर किया गया है। मीठी शहर पाकिस्तान का हिंदू बहुल इलाका माना जाता है।

इससे पहले भी तोड़े गए हैं मंदिर

बता दें कि पाकिस्तान में यह पहली बार नहीं है कि कोई हिंदू मंदिर ध्वस्त किया गया हो। इससे पहले भी कई बार हिंदु मंदिरों को निशाना बनाया जा चुका है। इससे पहले जुलाई में भी एक मंदिर को तोड़ दिया गया था। कराची में मरीमाता का मंदिर जमींदोज कर दिया गया था। चारदिवारी और गेट को छोड़कर अंदर का पूरा ढांचा तोड़ दिया गया था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे