पुणे में फिर हुई चाचा-भतीजे की मुलाकात, आज शाम दिल्ली में गृहमंत्री शाह से मिलेंगे अजित पवार

पुणे में फिर हुई चाचा-भतीजे की मुलाकात, आज शाम दिल्ली में गृहमंत्री शाह से मिलेंगे अजित पवार

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने आज फिर से एनसीपी प्रमुख शरद पवार से पुणे में मुलाकात की. मुलाकात के बाद अजित पवार सीधे दिल्ली के रवाना हो गए और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर राज्य के हालात की जानकारी देंगे. दिवाली के मौके पर शरद पवार अपने भाई प्रताप पवार से पुणे स्थित बानेर आवास पर मिले पहुंचे. इस दौरान अजित पवार भी वहां मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शरद पवार अपने भाई प्रताप पवार के आवास पर अजित पवार के साथ खाना भी खाया. अजित पवार अपने चाचा से मिलने के बाद सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

बताया जा रहा है कि अजित पवार राज्य के हालात के बारे में केंद्रीय मंत्री को ब्रीफ करेंगे. बता दें कि राज्य में मराठा आरक्षण का मुद्दा गंभीर है. इसी सिलसिले में अजित पवार अमित शाह से मिलेंगे और इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि अजित पवार ने शरद पवार से अलग एक गुट बना लिया था. अजित पवार अपने कुछ विधायकों के साथ  शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे. तब से चाचा भतीजे के बीच रार चल रही है. एनसीपी पर अजित पवार ने दावा ठोक रखा है. वहीं, शरद पवार खुद को एनसीपी प्रमुख बता रहे हैं. यह मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया था. चुनाव आयोग ने दोनों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

शरद पवार से मिले दिलीप वलसे पाटिल

अजित पवार और शरद पवार की मुलाकात से पहले सहकारिता मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने भी आज (10 नवंबर) सुबह शरद पवार से मुलाकात की थी. दिलीप पाटिल ने कहा था कि ये मुलाकात रयात एजुकेशन इंस्टीट्यूट को लेकर हुई थी और ये पहले से नियोजित थी.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे