टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, रोहित की कप्तानी में मिल ही गया मौका

टीम इंडिया के लिए इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू, रोहित की कप्तानी में मिल ही गया मौका

New Delhi : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से एक खिलाड़ी ने डेब्यू किया है। यह खिलाड़ी काफी लंबे समय से टीम इंडिया में अपनी जगह तलाश रहा था, लेकिन आखिरकार इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करना का मौका मिल ही गया। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि रजत पाटीदार हैं। रजत पाटीदार को इस बार इंग्लैंड के खिलाफ जब टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान हुआ तब चुना गया था। हालांकि वह मैच में डेब्यू नहीं कर सके थे। मगर दूसरे मैच में उन्हें मौका मिल गया।

खिलाड़ियों की इंजरी के कारण खुली किस्मत

इंग्लैंड के खिलाफ रजत पाटीदार का डेब्यू कर पाना सीरीज शुरू होने से पहले मुश्किल नजर आ रहा था, लेकिन सीरीज के पहले मुकाबले में दो खिलाड़ियों को चोटिल हो जाने के कारण उन्हें अंतत मौका मिल सका। दरअसल पहले मैच में टीम स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए। जिसके कारण टीम में सीरीज के बीच में बदलाव भी किए गए। ऐसे में उस वक्त सरफराज खान को भी स्क्वाड में भी शामिल किया गया था। जिसके बाद फैंस से लेकर एक्सपर्ट्स तक हर कोई इस बात को लेकर काफी उत्साहित था कि रोहित शर्मा किसे मौका देंगे।

 

 

कैसा रहा है करियर

रजत पाटीदार ने हाल के समय में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। यही कारण था कि उन्हें स्क्वाड में शामिल किया गया था। पाटीदार ने 55 फर्स्ट क्लास मैचों में 4000 रन बनाए हैं। जहां उन्होंने 45.97 की औसत से बल्लेबाजी की है। पाटीदार इस मैच में केएल राहुल की जगह खेलते नजर आएंगे। पाटीदार ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दो शतक जड़े थे। फैंस को उम्मीद होगी कि वह अपने इस फॉर्म को इस मैच में भी बरकरार रखना चाहेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे