आज इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

आज इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानें दिल्ली-यूपी में कैसा रहेगा मौसम?
  • देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में गर्मी ने एक बार फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले तीन दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लोग गर्मी से परेशान हैं

New Delhi: देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में गर्मी ने एक बार फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले तीन दिनों से दिल्ली-एनसीआर में लोग गर्मी से परेशान हैं. सुबह सूरज निकलने के साथ ही उमसभरी गर्मी का दौर शुरू हो जाता है. इस बीच मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में रविवार तक बारिश हो सकती है. इसके साथ ही बिहार में बिजली गिरने के साथ हल्की व मध्यम बारिश के आसार बन रहे हैं.

भारत मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के अनुसार झारखंड और वेस्ट बंगाल के कई जिलों में शुक्रवार और शनिवार तक भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने कई जिलों में बिजली गिरने की आशंका भी जताई है. इसके साथ ही झारखंड व गंगीय पश्चिम बंगाल के इलाकों में भी अधिक बारिश का अनुमान है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां आज कुछ जिलों में बारिश की संभावना है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के अनुसार झारखंड और वेस्ट बंगाल के कई जिलों में शुक्रवार और शनिवार तक भारी बारिश हो सकती है. आईएमडी ने कई जिलों में बिजली गिरने की आशंका भी जताई है. इसके साथ ही झारखंड व गंगीय पश्चिम बंगाल के इलाकों में भी अधिक बारिश का अनुमान है. देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां आज कुछ जिलों में बारिश की संभावना है. वहीं, 26 सितंबर तक पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना जताई गई है. तापमान की बात करें तो यूपी में अगले तीन दिनों तक तापमान दो से तीन सेल्सियस कम रह सकता है. आईएमडी की रिपोर्ट में बताया गया कि देश के कई राज्यों में अगले पांच दिनों तक झमाझम बारिश हो सकती है.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे