मेरठ में दूसरी बार प्रत्याशी बदलने की चर्चा, अब योगेश वर्मा ने क‍िया ये दावा

मेरठ में दूसरी बार प्रत्याशी बदलने की चर्चा, अब योगेश वर्मा ने क‍िया ये दावा

मेरठ। सपा में प्रत्याशी को लेकर मेरठ में भी मुरादाबाद जैसे हालात बनते नजर आ रहे हैं। मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर सपा ने पहले अधिवक्ता भानु प्रताप सिंह का टिकट काटकर अतुल प्रधान को उम्मीदवार बनाया। बुधवार को अतुल ने जैसे ही नामांकन दाखिल किया तो पूर्व विधायक योगेश वर्मा समर्थक सक्रिय हो गए और चर्चा फैल गई कि अतुल का टिकट काटकर अब पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी व पूर्व महापौर सुनीता वर्मा को प्रत्याशी बनाया जा रहा है और वह गुरुवार को नामांकन दाखिल करेंगी।

इन्हीं चर्चाओं के बीच अतुल प्रधान नामांकन के बाद लखनऊ पहुंच गए। उनका दावा है कि वही प्रत्याशी हैं। इस प्रकरण में सपा का कोई भी पदाधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। उधर, बागपत सीट पर भी सपा ने बुधवार को प्रत्याशी मनोज चौधरी का टिकट काटकर अमरपाल शर्मा को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद व बागपत की तरह ही मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट पर भी प्रत्याशी को लेकर असहज स्थिति पैदा कर दी है।

पार्टी ने मुरादाबाद में पहले डॉ. एसटी हसन को अधिकृत प्रत्याशी बनाया। बाद में प्रत्याशी बदलते हुए रुचिवीरा का नाम घोषित कर दिया। मेरठ-हापुड़ सीट पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दो सप्ताह पहले भानुप्रताप का नाम पार्टी प्रत्याशी के रूप में घोषित किया। भानु प्रताप को बाहरी बताते हुए पार्टी के पदाधिकारियों ने विरोध शुरू कर दिया और कुछ ने अपना त्यागपत्र भी दे दिया। टिकट के तमाम दावेदारों ने भी लखनऊ में डेरा जमाया और कई दिनों तक मंथन चला। अंत में तीन दिन पहले भानुप्रताप का टिकट काटकर सपा के सरधना से विधायक अतुल प्रधान को पार्टी ने प्रत्याशी घोषित कर दिया। बुधवार दोपहर 2.30 बजे अतुल प्रधान अपने समर्थकों के साथ कलक्ट्रेट पहुंचे और नामांकन फार्म जमा करा दिया। नामांकन फार्म जमा कराते ही इंटरनेट मीडिया पर सपा के प्रत्याशी को बदलने की चर्चा शुरू हो गई। इस पर अतुल प्रधान लखनऊ पहुंच गए।

योगेश का दावा, निर्णय हमारे पक्ष में

लखनऊ में मौजूद योगेश वर्मा ने सपा हाईकमान द्वारा निर्णय अपने पक्ष में किए जाने का दावा किया है। योगेश के अनुसार उन्होंने मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट का समीकरण राष्ट्रीय अध्यक्ष के समक्ष रखा और तमाम तर्कों के साथ अपनी दावेदारी जताई। उनकी बात से संतुष्ट होकर ही पत्नी सुनीता वर्मा को प्रत्याशी बनाए जाने पर सहमति बनी है। पार्टी ने सिंबल भी आवंटित कर दिया है। सुनीता गुरुवार को नामांकन करेंगी।

फिलहाल मैं लखनऊ में ही हूं और यहां मेरे अलावा किसी को कोई सिंबल आवंटित नहीं किया गया है। हम नामांकन कर चुके हैं, अब विधिवत चुनाव प्रचार शुरू किया जाएगा।- अतुल प्रधान, सपा विधायक व लोकसभा प्रत्याशी

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे