बारिश के आसार नहीं, अब तीन दिन चलेगी तेज हवा; छाए रहेंगे बादल

बारिश के आसार नहीं, अब तीन दिन चलेगी तेज हवा; छाए रहेंगे बादल

नई दिल्ली। फिलहाल राजधानी में अगले दो तीन दिन वर्षा होने के आसार तो नहीं हैं, लेकिन तेज हवा का दौर रहेगा। इस दौरान हवा की गति 40 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इसके चलते दिल्ली वासियों को गर्मी से राहत भी मिलती रहेगी।

मंगलवार को सुबह की तेज धूप खिल गई थी। बीच-बीच में बादलों की आवाजाही भी बनी रही। दिल्ली अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 35.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 59 से 39 प्रतिशत तक रहा।

छाए रहेंगे बादल

मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 से 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली का समग्र एक्यूआइ 227 रहा। इस स्तर की हवा को ”खराब” श्रेणी में रखा जाता है। सोमवार को यह 204 था। 24 घंटे के भीतर इसमें 23 अंकों का इजाफा देखने को मिला। चिंता की बात यह है कि दिल्ली के द्वारका आठ और वजीरपुर में एक्यूआइ 300 के ऊपर यानी ”बहुत खराब” श्रेणी में पहुंच गया। अगले दो दिनों में हवा की गति तेज होने पर प्रदूषण के स्तर में सुधार होने की उम्मीद की जा रही है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे