सहारनपुर में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ा, 80 पहुंची संक्रमितों की संख्या, अधिकतर जमातियों के संपर्क में आए लोग

सहारनपुर जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर अब 80 हो गई है। जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दो दिन में मिले संक्रमित मरीजों में 15 से 60 साल तक के मरीज शामिल हैं। संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक देवबंद और गंगोह में क्वारंटीन किए गए मरीज बताए गए हैं। ये संक्रमित मरीज जमाती या जमात के संपर्क में रहे लोग हैं। थाना मंडी क्षेत्र के रोगी ज्यादा हैं। ये तीनों ही क्षेत्र पूरी तरह सील किए जा चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर बीएस सोढी ने बताया कि रविवार सुबह नोएडा की लैब से 153 लोगों की जांच रिपोर्ट पहुंची है। इस लिस्ट में 17 नए लोग कंफर्म पॉजिटिव हैं जबकि एक रिपाेर्ट प्रिज्मटिव पॉजिटिव है। यानी इसके पॉजिटिव हाेने पर संदेह है। इस व्यक्ति का नमूना जांच के लिए दोबारा भेजा जाएगा। इसी तरह से शनिवार काे जाे रिपाेर्ट आई थी, उसमें भी दो लोगों की रिपोर्ट प्रिज्मटिव पॉजिटिव थी। ये नमूने भी दाेबारा जांच के लिए भेजे जाएंगे।

इस तरह रविवार को जिले में कन्फर्म पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है जबकि प्रिज्मटिव पॉजिटिव के तीन मामलों काे भी जाेड़ लिया जाए ताे यह संख्या 83 है। फिलहाल इन तीन लाेगाें काे अलग रखा गया है और इनके नमूनें जांच के लिए देबारा लैब भेजे जा रहे हैं।

परिवार के लोग भी आ रहे संक्रमित
सीएमओ डॉ. सोढी ने बताया कि अब तक मिले संक्रमित मरीजों में परिवार के लोग भी मिल रहे हैं। पहले मां-बेटा संक्रमित मिले थे तो इसके बाद पिता-पुत्र में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इसके साथ ही किशोर, युवा से लेकर बुजुर्ग मरीज संक्रमित हैं।

कई राज्यों से जुड़े हैं संक्रमित जमाती
संक्रमित मरीजों में अधिकतर जमाती या जमात के संपर्क में रहे मरीज हैं। इनमें गुजरात, महाराष्ट्र, असम, केरल, मध्यप्रदेश, पंजाब सहित अन्य राज्यों से जुड़े रहे हैं।

संवदेनशील क्षेत्रों में और बढ़ेगी सख्ती- जिले में कोराना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। नए मामले लगातार सामने आने के कारण जिले में कई अन्य क्षेत्रों में सख्ती बढ़ सकती है। कुछ नए क्षेत्रों को सील किया जा सकता है।

नया गांव से मदरसा छात्र को क्वारंटीन कराया
कुछ ग्रामीणों की सूचना पर कोरोना सर्विलांस टीम ने एक मदरसा छात्र को क्वारंटीन कराया। इसका संबंध देवबंद के एक मदरसे से बताया जा रहा है।


विडियों समाचार