Shobit University Gangoh
 
 

आखिरी ओवर में जीती टीम इंडिया, पहले मैच में कीवी टीम को दी मात

आखिरी ओवर में जीती टीम इंडिया, पहले मैच में कीवी टीम को दी मात

New Delhi : न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने आखिरी ओवर में 12 रनों से मुकाबले को जीत लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए थे. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 337 रनों पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाया. जबकि न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल ने शतक लगाया.

350 रनों की पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मोहम्मद सिराज ने कॉन्वे आउट के रूप में भारत को पहली सफलता दिलाई. कॉन्वे 16 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड को दूसरा झटका फिन एलन के रूप में लगा. फिन 40 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर  के गेंद पर आउट हुए. निकोल्स को डेरिल मिचेल को कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया. दोनों खिलाड़ी 18, 9 रन बनाकर आफट हुए. कप्तान टॉम लाथम 24 रनों पर सिराज के गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए.

माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर ने पारी संभालने की कोशिश की. दोनों के बीच अबतक 89 रनों की पार्टनरशिप हुई, लेकिन फिर सेंटनर को सिराज ने चलता किया. उन्होंने 45 गेंदों पर 57 रनों की पारी खेली. हेनरी शिप्ले बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. हार्दिक पंड्या ने लॉकी फर्ग्यूसन को 8 रन पर आउट किया. आखिरी ओवर में शार्दुल ने माइकल ब्रेसवेल को आउट करके टीम को जीत दिला दी. माइकल ब्रेसवेल ने 78 गेंदों पर 140 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और 10 छक्के शामिल रहे.

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 349 रन बनाए थे. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 38 गेंदों पर 34 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. हालांकि, विराट कोहली, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव सस्ते में पवेलियन लौट गए. कोहली, किशन और सूर्यकुमार ने क्रमशः 8, 5 और 31 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों पर 28 रनों की अहम पारी खेली.

भारत के लिए ओपनर शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया. शुभमन गिल ने 149 गेंदों पर 208 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 19 चौके और 9 छक्के जड़े. वहीं, न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की बात करें तो डेरी मिचेल और हेनरी शिप्ले को 2-2 कामयाबी मिली. जबकि इसके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर और मिचेल सेंटनर को 1-1 कामयाबी मिली.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *