रामलला का हुआ सूर्याभिषेक, 500 वर्ष बाद राममंदिर में रामनवमी की छटा

रामलला का हुआ सूर्याभिषेक, 500 वर्ष बाद राममंदिर में रामनवमी की छटा

रामनवमी के मौके पर अयोध्या के राम मंदिर में 500 साल बाद अभिजीत मुहूर्त में दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर रामलला के विग्रह का सूर्याभिषेक होगा। राम भक्तों के लिए यह दिन खास है। इस वजह से राम मंदिर में बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे हैं। इस खास मौके पर अयोध्या में सुबह साढ़े तीन बजे से ही रामलला के दर्शन शुरू हो गए हैं। अयोध्या में 25 लाख भक्तों के पहुंचने का अनुमान लगाया गया है। इसके लिये तैयारियां भी की गई हैं। सुबह साढ़े तीन बजे मंगला आरती के बाद से ही रामलला के दर्शनों के लिए भक्तों की कतारें लगी हुई हैं।

रात 11 बजे तक खुला रहेगा मंदिर

सुबह 5 बजे शृंगार आरती हुई। भक्त लगातार रामलला के दर्शन भी कर रहे हैं, केवल भोग लगाते वक्त थोड़ी देर के लिए पर्दा किया गया। रामनवमी के मौके पर मंदिर रात 11 बजे तक खुला रहेगा। बीच बीच में भोग और आरती भी होगी। दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर रामलला के ललाट पर सूर्य की किरणों से अभिषेक होगा। करीब 4 मिनट तक रामलला के ललाट पर सूर्य की किरणों का अभिषेक होगा। इस दौरान गर्भगृह के अंदर की तस्वीरों को अयोध्या में श्रद्धालुओं तक पहुंचाने के लिए 100 LED स्क्रीन लगाई गई हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

रामनवमी के मौके पर अयोध्या धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अयोध्या के चप्पे-चप्पे पर पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवान तैनात हैं। रामलाल के जन्मोत्सव को देखने के लिए करीब 25 लाख श्रद्धालुओं के रामनगरी में पहुंचने की संभावना है, जिसे देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किए गए हैं। भगवान रामलला के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो इसका भी खास ध्यान रखा गया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे