समाज सुधारक ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप: ‘अंधविश्वास फैला रहे हैं, पुलिस पर कब्जा जमाया’

समाज सुधारक ने देवेंद्र फडणवीस पर लगाए गंभीर आरोप: ‘अंधविश्वास फैला रहे हैं, पुलिस पर कब्जा जमाया’

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर समाज सुधारक और अंधविश्वास विरोधी कार्यकर्ता डॉ. श्याम मानव ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने फडणवीस पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने और पुलिस विभाग को अपने प्रभाव में लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो 42 साल में नहीं हुआ, वह अब हो रहा है। डॉ. मानव का कहना है कि फडणवीस धीरेंद्र शास्त्री जैसे बाबाओं के साथ घूम रहे हैं, जो लोगों को धोखा देने का काम कर रहे हैं और सरकार इसे बढ़ावा दे रही है।

पुलिस विभाग पर गंभीर आरोप

वाशिम के कारंजा लाड में आयोजित “संविधान बचाओ, महाराष्ट्र बचाओ” अभियान के तहत डॉ. श्याम मानव ने देवेंद्र फडणवीस और मौजूदा सरकार पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा:

“42 वर्षों में पुलिस ने कभी ऐसा आचरण नहीं किया जैसा आज हो रहा है। पुलिस अब अपने ‘मालिकों’ के दबाव में काम कर रही है, संविधान के नियमों का पालन नहीं हो रहा।”

डॉ. मानव ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस पहले निष्पक्ष रूप से काम करती थी, लेकिन अब वह राजनैतिक दबाव में आ चुकी है। उनका मानना है कि मौजूदा सरकार ने पुलिस को अपनी कठपुतली बना लिया है, जिससे कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है।

अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप

डॉ. श्याम मानव, जो अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (ABANS) के संस्थापक हैं, ने मौजूदा सरकार पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री जैसे बाबाओं को राज्यभर में प्रचारित किया जा रहा है और सरकार के मंत्री उनका समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने फडणवीस पर आरोप लगाया कि वे अंधविश्वास फैलाने वाले बाबाओं के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जो जनता को धोखा दे रहे हैं।

डॉ. मानव ने कहा:

“मैंने 43 सालों में कई बाबाओं के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया, लेकिन अब की स्थिति चिंताजनक है। पहली बार किसी मंत्री ने पुलिस के काम में इस तरह से हस्तक्षेप किया है।”

सरकार को बदलने की मांग

डॉ. श्याम मानव ने कहा कि मौजूदा सरकार जनता के हित में काम नहीं कर रही है और इसे बदलना आवश्यक है। उन्होंने चेतावनी दी कि अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाली सरकार देश की प्रगति के लिए हानिकारक है।

यह मामला अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है, जहां फडणवीस और सरकार पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।


विडियों समाचार