शोभित विश्वविद्यालय में “पर्सनल एंड प्रोफेशनल मैनेजमेंट” पर छ दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का समापन

शोभित विश्वविद्यालय में “पर्सनल एंड प्रोफेशनल मैनेजमेंट” पर छ दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का समापन

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय, गंगोह के स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट एंड लैंग्वेजेज विभाग द्वारा “पर्सनल एंड प्रोफेशनल मैनेजमेंट” विषय पर आयोजित छ दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम का 28 सितंबर, 2024 को समापन हुआ। यह कार्यक्रम 23 सितंबर से 28 सितंबर तक चला, जिसमें रिसर्च स्कॉलर्स, फैकल्टी मेंबर्स और छात्रों ने व्यक्तिगत और पेशेवर विकास के विभिन्न पहलुओं पर प्रशिक्षण प्राप्त किया।

प्रमुख विषयों पर व्याख्यान और सत्र

प्रोग्राम के दौरान प्रतिभागियों को ‘मैनेजिंग फैलियोर एंड अनलॉकिंग पोटेंशियल,’ ‘सक्सेस विद एआई टूल,’ ‘टीम बिल्डिंग एंड लीडरशिप,’ ‘इमोशनल इंटेलिजेंस,’ ‘स्ट्रेस मैनेजमेंट,’ ‘सेल्फ मोटिवेशन एंड रिलेशनशिप मैनेजमेंट’ जैसे विषयों पर व्याख्यान और सत्रों के माध्यम से मार्गदर्शन मिला। विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों के प्रतिष्ठित प्रोफेसरों, जैसे प्रो. (डॉ.) गुंजन अग्रवाल, प्रो. (डॉ.) तरुण शर्मा, और अन्य शिक्षकों ने इन सत्रों का नेतृत्व किया।

विशेषज्ञों और संस्थानों की भागीदारी

इस फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम में शोभित विश्वविद्यालय के अलावा एमआईईटी मेरठ, आरकेएसडी कॉलेज कैथल, इग्नू, सिम्बायोसिस विश्वविद्यालय इंदौर, आईआईएमटी विश्वविद्यालय मेरठ, चिरायु विश्वविद्यालय भोपाल और चंडीगढ़ विश्वविद्यालय समेत कई संस्थानों के फैकल्टी मेंबर्स और रिसर्च स्कॉलर्स ने हिस्सा लिया।

कुलपति और कुलसचिव के संदेश

प्रोग्राम की सफलता पर शोभित विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. (डॉ.) रणजीत सिंह ने आयोजकों को शुभकामनाएं दीं और कार्यक्रम की सराहना की। वहीं, कुलसचिव प्रो. (डॉ.) महिपाल सिंह ने भी इस आयोजन को सभी प्रतिभागियों के लिए एक अद्वितीय अवसर बताया और सभी आयोजकों को बधाई दी।

कार्यक्रम के संयोजन में योगदान

कार्यक्रम का समापन स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट एंड लैंग्वेजेज की डीन और हेड, प्रो. (डॉ.) गुंजन अग्रवाल द्वारा किया गया, जिन्होंने कुलपति और कुलसचिव का आभार व्यक्त किया। इस आयोजन के संयोजक करुणा अग्रवाल, विकास कुमार, जूही अग्रवाल और तकनीकी टीम के असिस्टेंट प्रोफेसर नितिन कुमार ने भी आयोजन को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


विडियों समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *