ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

पीएम की सुरक्षा के तर्ज पर बदली गई सीएम योगी आदित्यनाथ की सिक्योरिटी

 
CM Yogi Adityanth

लखनऊ। प्रधानमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था की तर्ज पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में अहम बदलाव किया गया है। कैबिनेट बाई सर्कुलेशन संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। अब प्रधानमंत्री के काफिले की तरह मुख्यमंत्री के काफिले में सुरक्षा वाहनों की कतार में चलने वाले अतिरिक्त वाहन की पोजीशन बदली जाएगी। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार अतिरिक्त वाहन आपात स्थिति के लिए रिजर्व होता है और फ्लीट के वाहनों के बीच चलता है। इस बदलाव को मुख्यमंत्री सुरक्षा की ग्रीन बुक में दर्ज किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां पूर्व में कई अलर्ट जारी कर चुकी है, जिनके बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है।

सुरक्षा मुख्यालय के अधिकारियों ने बीते दिनों प्रधानमंत्री सुरक्षा की ब्लू बुक के अध्ययन के आधार पर इस बदलाव की सिफारिश की थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुरक्षा में बदलाव के गठित समिति में शामिल विशेषज्ञों ने कुछ अन्य अहम सुझाव भी दिए थे। मुख्यमंत्री सुरक्षा-व्यवस्था को और पुख्ता किए जाने की कसरत लगातार चल रही है। इससे पूर्व वर्ष 2017 में मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए ग्रीन बुक का रिव्यू किया गया था। बीते दिनों मुख्यमंत्री सुरक्षा में 40 वर्ष की आयु के चुस्त-दुरुस्त जवानों की तैनाती किए जाने के निर्देश भी दिए गए थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री सुरक्षा में पहले से तैनात कई जवानों को बदला भी गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां पूर्व में कई अलर्ट जारी कर चुकी है, जिनके बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है। मुख्यमंत्री सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों में बदलाव किए जाने से पहले उन्हें विशेष प्रशिक्षण भी दिलाया गया है। एक अधिकारी के अनुसार प्रधानमंत्री सुरक्षा की ब्लू बुक के आधार पर मुख्यमंत्री सुरक्षा की ग्रीन बुक में कुछ बदलाव होंगे। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री की फ्लीट की वर्तमान संरचना में कुछ अहम बदलाव किया गया है।

 
 

Related posts

Top