सचिन पायलट का दावा- देश में बदलाव की लहर, मोदी सरकार के पास अब गिने-चुने दिन

सचिन पायलट का दावा- देश में बदलाव की लहर, मोदी सरकार के पास अब गिने-चुने दिन

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने दावा किया कि देशभर में बदलाव की लहर है और नरेंद्र मोदी सरकार के अब गिने-चुने दिन रह गए हैं। हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करते हुए उन्होंने दावा किया कि देश में पहले चार चरण के मतदान के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि इंडिया (I.N.D.I.A) और कांग्रेस, बीजेपी से कहीं आगे हैं।

“मोदी सरकार ने वादे पूरे नहीं किए”

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने करनाल, महेंद्रगढ़ और सिरसा लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाओं को संबोधित किया, जहां से क्रमश: कांग्रेस नेता दिव्यांशु बुद्धिराजा, राव दान सिंह और कुमारी सैलजा चुनाव लड़ रहे हैं। सचिन पायलट ने कहा, “पूरे देश में बदलाव की लहर है और बीजेपी के दिन अब गिनती के रह गए हैं।” उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्ष में अपने वादे पूरे नहीं किए और वह बेरोजगारी, महंगाई व किसानों की स्थिति सुधारने में नाकाम रही।

छठे चरण में 25 मई को चुनाव

बता दें कि हरियाणा में बीजेपी, कांग्रेस, इनेलो और जेजेपी अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में हरियाणा में नतीजे को लेकर अभी रुख स्पष्ट नहीं कि एक बार फिर एकतरफा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे या सियासी पार्टियां में सीटों का बंटवारा होगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की थी। हरियाणा में सभी सीटों पर मतदान छठे चरण में 25 मई को होगा।

पांचवें चरण में 49 सीटों पर वोटिंग 

वहीं, लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग आज हो रही है। छह राज्यों- उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा, झारखंड और दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू कश्मीर और लद्दाख की कुल 49 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। पांचवें दौर में जिन सीटों पर मतदान है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार और ओडिशा की 5-5 सीटें शामिल हैं। इसके अलावा, झारखंड की 3 सीट, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की 1-1 सीट पर भी इसी चरण में मतदान हो रहा है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे