ED की चार्जशीट पर आज होगी सुनवाई, एजेंसी ने सीएम केजरीवाल के साथ AAP को भी बनाया है आरोपी

ED की चार्जशीट पर आज होगी सुनवाई, एजेंसी ने सीएम केजरीवाल के साथ AAP को भी बनाया है आरोपी

नई दिल्ली। आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व आम आदमी पार्टी के विरुद्ध दायर आठवें आरोप पत्र पर राउज एवेन्यू कोर्ट आज (सोमवार को) संज्ञान लेगा। शुक्रवार को ईडी द्वारा दाखिल आठवें आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के लिए अदालत ने 20 मई की तारीख तय की है।

21 मार्च को हुई थी केजरीवाल की गिरफ्तारी

ईडी ने आरोप पत्र में मुख्यमंत्री व आप पर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रविधानों के तहत आरोप लगाए जाने की मांग की गई है। ईडी ने इस मामले में आप के राष्ट्रीय संयोजक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया था

अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर हैं दिल्ली सीएम

टफिलहाल वह चुनाव प्रचार के लिए सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर हैं। दो जून को उन्हें अंतरिम जमानत अवधि समाप्त होने के बाद तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण करना होगा।

आबकारी नीति घोटाले में ईडी की ओर से यह आठवां आरोपपत्र है। अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पिछले सप्ताह ईडी ने बीआरएस नेता के. कविता और चार अन्य के खिलाफ इसी तरह की शिकायत दर्ज कराई थी।

क्या है मामला?

यह मामला वर्ष 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को तैयार करने और लागू करने में भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित है।

उपराज्यपाल द्वारा मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने के बाद नीति को रद्द कर दिया गया था। 17 अगस्त 2022 को सीबीआई ने प्राथमिकी की थी। इसका संज्ञान लेते हुए 22 अगस्त 2022 को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला पंजीकृत किया था।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे